[ad_1]

उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉण्ड योजना को लेकर मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा और इस योजना के जरिये पार्टी को प्राप्त हुए धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी।

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चुनावी बॉण्ड के जरिये प्राप्त धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी।
उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चुनावी बॉण्ड के जरिये प्राप्त धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी।
user

चुनावी बॉण्ड के मुद्दे पर विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है। जैसे-जैसे इस मामले की सच्चाई समाने आ रही है, बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इसी बीच, शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉण्ड योजना को लेकर मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा और इस योजना के जरिये पार्टी को प्राप्त हुए धन के विवरण का खुलासा करने की चुनौती दी। ठाकरे, महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के उमरखेड में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ”बीजेपी को चुनावी बॉण्ड योजना के अंतर्गत प्राप्त हुए धन की घोषणा करनी चाहिए। मेरी पार्टी शिवसेना (यूबीटी) धन के विवरण की घोषणा करेगी। शिवसेना (यूबीटी) को भी चुनावी बॉण्ड प्राप्त हुए हैं लेकिन ये धन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के डराने-धमकाने या किसी का समर्थन करने की एवज में प्राप्त नहीं हुए।”

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संदर्भ में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा था कि 2019 विधानसभा चुनाव में उनके प्रचार अभियान के नारे ‘मैं लौटूंगा’ को लेकर उनका मजाक बनाया गया लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह दो दलों को तोड़कर सत्ता में लौटे।

ठाकरे ने अपने संबोधन के दौरान इस संदर्भ में कहा, ”देखिये कितनी घटिया सोच है उनकी। दूसरों की संपत्ति लूटकर अपनी संपत्ति के रूप में दिखाने के लिए उन्हें (फडणवीस) जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए।”

ठाकरे ने कहा, ”यह साबित करता है कि एकनाथ शिंदे और अन्य नेताओं ने शिवसेना इसलिए नहीं छोड़ी कि उन्हें लगता था कि उद्धव ठाकरे शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा से दूर चले गये हैं। ऐसा नहीं था….वे इसलिए गये क्योंकि फडणवीस ने उन्हें शिवसेना से छीना था।”

पीटीआई के इनपुट के साथ


[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *