Uorfi Javed’s Dubai Entry Ban: बिग बॉस ओटीटी से सुर्खियों में आईं उर्फी जावेद छोटे पर्दे का वह नाम बन चुकी हैं, जिनसे जुड़ी अपडेट हर दूसरे दिन खबरों की हेडलाइन में रहती है. सोशल मीडिया पर किसी दिन उनकी झलक न देखने मिले तो लोगों का दिन भी पूरा नहीं होता. अपने रिवीलिंग ड्रेसेस के कारण तो अक्सर ही वह इंटरनेट ट्रोलिंग्स जैसी मुसीबत झेलती हैं, लेकिन इस बार उनका मसला उनके रिवीलिंग फैशन या कपड़े नहीं बल्कि कुछ और है, जिसके चलते दुबई में उनकी एंट्री बैन हो गई है.

अपने नाम के कारण दुबई नहीं जा सकती उर्फी
दरअसल, हाल ही में अरब देश ने नया कानून निकाला है, जिसके तहत सिंगल नाम वाले भारतीयों की एंट्री पर रोक लगाई जा रही है. वहीं आपको बता दें कि, उर्फी अपने इंस्टाग्राम के बायो में लिखती हैं, ‘मेरा ऑफिशियल नाम UORFI है’. कुछ दिनों पहले ही उर्फी ने अपने नाम में बदलाव किया था. इस बदलाव के साथ ही उर्फी ने अपने नाम के अंग्रेजी अक्षरों मे ‘O’ जोड़ा था. उन्होंने अपने सभी डॉक्यूमेंट में भी ये बदलाव करा दिया था. उर्फी जावेद के पासपोर्ट पर भी अब उनका नया नाम है, साथ ही अपने नाम से जावेद भी हटवा दिया था. अब यही बदलाव उन्हें भारी पड़ रहा है.

उर्फी जावेद ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसके जरिए ही उन्होंने बताया है कि वह अभी यूएई यानी अरब देश में यात्रा नहीं कर पाएंगी. अपनी इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन में उन्होंने लिखा है, ‘तो मेरा ऑफिशियल नाम अब सिर्फ UORFI है, कोई सरनेम नहीं’. इसके साथ उन्होंने नए कानून की खबर से जुड़ी लिंक भी शेयर की है.

Information Reels

क्या कहता है अरब देश का नया कानून?
21 नवंबर को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस ने ऐलान किया कि वे भारतीय जिनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम दर्ज है, उन्हें UAE इमीग्रेशन डिपार्टमेंट आगे जाने की अनुमति नहीं देगा. बता दें कि यूएई ने अपना यह नया रूल उन भारतीयों में लगाया है, जो विजिटिंग वीजा, वीजा ऑन अराइवल या टेम्पोरेरी वीजा लेकर देश में एंट्री लेते हैं. यानी यह रूल उन लोगों के लिए हैं, जो कुछ दिनों के लिए घूमने अरब देश में जाते हैं

यह भी पढ़ें- Freddy New Teaser: शादी, रोमांस और अत्याचार… फ्रेडी के दूसरे टीजर में और भी ज्यादा खौफनाक दिखे कार्तिक आर्यन



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *