नई दिल्ली:

सिद्धार्थ आनंद डायक्टेड और ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर की फिल्म फाइटर का भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दूसरा हफ्ता काफी अच्छा रहा और इसने लगभग 38 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि बड़े सोमवार के बाद यह 30 करोड़ रुपये की कमाई भी नहीं कर पाई. टिकटिंग के पांचवें दिन गिरावट ने फिल्म के बारे में पूरी धारणा को और खराब कर दिया. 15वें दिन 2.25-2.50 करोड़ रुपये की कमाई के साथ फाइटर की भारत में कुल कमाई 178 करोड़ रुपये है.

15वें दिन 2.25-2.50 करोड़ रुपये की कमाई

फाइटर को आने वाले सप्ताहांत में शाहिद कपूर और कृति सेनन की ‘तेरी बातें मियां ऐसा उलझा जिया’ की रिलीज के साथ भारत में स्थानीय प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जो उन्हीं शहरी दर्शकों को लक्षित करती है. उस फिल्म की अग्रिम बुकिंग बहुत अधिक नहीं है जो इसकी नाटकीय रिलीज के लिए कम उत्साह का संकेत देती है. देखने वाली बात यह है कि क्या फाइटर तीसरे शुक्रवार को 2 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर पाती है या नहीं और यदि ऐसा करने में सफल रहती है, तो तीसरे सप्ताहांत में 10 करोड़ रुपये या उससे अधिक की कमाई संभव हो जाएगी. इससे इसे 200 करोड़ रुपये की कमाई करने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि बड़े मियां छोटे मियां तक कोई महत्वपूर्ण हिंदी थिएटर रिलीज़ नहीं हुई है.

फाइटर का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन

फाइटर का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन आया है. मध्य पूर्व में बिना रिलीज के ही यह पहले ही 10 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर चुकी है, जिससे अधिक नहीं तो 2 मिलियन डॉलर का और योगदान होता. 11.5-12 मिलियन डॉलर का जीवनकाल हवाई एक्शन के लिए अच्छा माना जा सकता है, हालांकि बहुत अच्छा नहीं है. फाइटर एक महंगी फिल्म है और यह मुख्य रूप से गैर-नाटकीय राजस्व है जो यह सुनिश्चित करेगा कि यह सख्ती से औसत नाटकीय प्रदर्शन के बावजूद निर्माताओं के लिए लाभदायक साबित होगी.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *