[ad_1]

नई दिल्ली:

फेमस इंडियन एक्टर, सिंगर और डायरेक्टर अन्नू कपूर आज अपना  67 बर्थडे मना रहे हैं, अनु कपूर ने बॉलीवुड की 100 से अधिक प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ टीवी शो में भी काम किया है. उन्होंने 40 साल से अधिक समय से फिल्म इंडस्ट्री को दिया हैं. साथ ही उन्होंने अपने दमदार एक्टिंग के दम पर कई लोगों का दिल जीता है. उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार, आईफा और अन्य सहित कई पुरस्कार मिले हैं. अन्नू कपूर बेहद मशहूर भारतीय टीवी शो अंताक्षरी के होस्ट भी थे. उनकी बेहतरीन होस्टिंग की वजह से लोग उस शो को देखते थे, आइए जानते हैं उनके कुछ शानदार प्रोजेक्ट्स के बारे में…

मिस्टर इंडिया

अन्नू कपूर ने जिन शुरुआती फिल्मों से लोकप्रियता हासिल की उनमें से एक थी मिस्टर इंडिया जो साल 1987 में आई थी. उन्होंने श्रीदेवी के बॉस गायतोंडे की भूमिका निभाई, जो एक घबराया हुआ अखबार संपादक था. यह एक छोटी भूमिका हो सकती है, लेकिन उन्होंने इसके साथ बहुत अच्छा न्याय किया और उन्हें आज भी इसके लिए सराहा जाता है.

जॉली एलएलबी 

फिल्म में अन्नू कपूर ने विपक्षी वकील की भूमिका निभाई थी. उनकी जोड़ी अक्षय कुमार के साथ बनाई गई थी, लेकिन वह अपने अभिनय से अलग दिखे. उन्होंने एक अर्ध-नकारात्मक किरदार निभाया और उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों द्वारा अभी भी उनकी प्रशंसा की जाती है.

ऐतराज़ 

फिल्म ऐतराज़ एक बोल्ड फिल्म थी क्योंकि इसमें एक आदमी द्वारा महिलाओं पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने की कहानी दिखाई गई थी. उन्होंने बैरिस्टर राम चौथरानी की भूमिका निभाई, जो सुपर बोल्ड थी और सबसे अलग थी.

विक्की डोनर (2013)

फिल्म में उन्होंने डॉ. बलदेव चड्ढा का किरदार निभाया था जो स्पर्म डोनर्स के लिए दिल्ली में क्लिनिक चलाते थे. उनकी भूमिका बेहद मनोरंजक थी और उन्हें काफी लोकप्रियता मिली. इस फिल्म ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिलाया.

यह भी पढ़ें- Yodha Teaser: योद्धा का धमाकेदार टीजर हुआ आउट, हाथ में बंदूक लिए जोश में दिखें सिद्धार्थ मल्होत्रा

7 खून माफ़ 

यह फिल्म एक ऐसी महिला के बारे में थी जो अपने सात पतियों को मार डालती है. उन्होंने प्रियंका चोपड़ा के 5वें पति की भूमिका निभाई और अपने कौशल से सभी को प्रभावित किया.

यह भी पढ़ें- Maharani 3 Trailer : रानी भारती बनकर न्याय करने लौटीं हुमा कुरैशी, महारानी 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *