Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: अगर आप भी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को फॉलो करते हैं तो शो की स्टोरीलाइन से बखूबी वाकिफ होंगे. क्योंकि पिछले 16 सालों से शो की कहानी में इतनी बार रिपीटेशन देखने को मिला है कि अब जब भी पुराने टॉपिक से जुड़ा कोई प्लॉट आता है तो उसका क्लाइमैक्स क्या होगा फैंस इसका अंदाजा पहले ही लगा लेते हैं. अब वो चाहे पोपटलाल की शादी का ट्रैक हो या फिर चालू पांडे का गोकुलधाम सोसायटी का कोई केस हैंडल करना हो. हर बार कहानी में हेर-फेर किया जाता है, लेकिन क्लाइमैक्स सेम ही होता है. न तो पोपटलाल की शादी हो रही है और न ही चालू पांडे गोकुलधाम सोसायटी का कोई केस सॉल्व कर पा रहा है.

हालांकि, इस सब के बावजूद शो के फैंस बेहद लॉयल नजर आते हैं और शो को भर-भरकर प्यार देते हैं. इसी का नतीजा है कि शो टीआरपी रेटिंग्स में भी टॉप में रहता है. शो ने 4000 एपिसोड्स भी पूरे कर लिए हैं. ऐसे में आइए नजर डालते हैं तो के पॉपुलर और रिपीट होने वाले प्लॉट्स पर…


दयाबेन की वापसी कब होगी?

दयाबेन, शो का सबसे जरूरी और पॉपुलर कैरेक्टर है. इस रोल को एक्ट्रेस दिशा वकानी निभा रही थीं. हालांकि, पिछले 5-6 सालों से दिशा शो से गायब हैं. दिशा की एब्सेंस के बावजूद मेकर्स शो को सक्सेसफुली चलाने में सफल हुए हैं. हालांकि, बीच बीच में जब भी शो टीआरपी डाउन होने लगती है तो शो में दयाबेन की वापसी का ट्रैक देखने को मिल जाता है. मगर दयाबेन की वापसी होती नहीं है. पिछली बार जब ऐसा हुआ था कि दयाबेन शो में एंट्री लेने वाली हैं मगर फिर वो शो में नहीं आती हैं तो फैंस काफी उदास हो गए थे. शो को बायकॉट करने की मांग भी करने लगे थे.

पोपटलाल की शादी होगी?

पोपटलाल की शादी कब होगी? शो के फैंस इस सवाल का जवाब लंबे समय से मांग रहे हैं. हालांकि, मेकर्स पोपटलाल की शादी का टॉपिक खूब भुना रहे हैं. वो पोपटलाल की शादी करवा ही नहीं रहे हैं. ये प्लॉट शो में इतनी बार आ चुका है कि अब तो फैंस बोर भी होने लगे हैं. न जाने कितनी लड़कियों पर पोपटलाल का दिल आ चुका है, मगर हर बार कुछ न कुछ ऐसा होता है कि पोपट की शादी नहीं हो पाती है. एक बार तो पोपट मंडप तक भी पहुंच गया, पर शादी का लड्डू नहीं खा पाया.

तारक मेहता का डायट फूड

तारक मेहता को शो में स्वादिष्ट खाने के लिए तरसते हुए खूब देखा होगा. दरअसल, तारक की पत्नी अंजलि उन्हें डायट फूड खिलाती है. अंजलि को तारक की सेहत का काफी ख्याल है. मगर, तारक इससे परेशान हैं. उन्हें अच्छा खाना चाहिए होता है. शो में एक बार तो खाने की वजह से नौबत यहां तक आ गई थी कि अंजलि और तारक के बीच में भयंकर झगड़ा हो गया था. दरअसल, अंजलि जो खाना तारक को देती थी, वो तारक अपने ऑफिस के पियोन को खिला देते थे और जब ये बात अंजलि को पता चली थी तो वो बहुत नाराज हुई थी. खूब हंगामा हुआ था.

कोरोना के समय में तो टपु सेना ने अंजलि के घर में छुपकर पिज्जा खाया था. अंजलि को घर में पिज्जा का बॉक्स मिला तो उन्होंने तारक पर शक किया और बात अंजलि के घर छोड़ने तक पर आ गई थी. ऐसे कई प्लॉट शो में देखने को मिले.

भिड़े का स्कूटर

आत्माराम भिड़े को अपने स्कूटर से बहुत प्यार है. वो स्कूटर पर जान छिड़कता है. शो में स्कूटर से जुड़ा प्लॉट भी कई बार दिखाया जा चुका है. एक बार भिड़े का स्कूटर चोरी हो गया था. एक बार टपु ने कबाड़ में स्कूटर बेच दिया था. एक बार तो टपु सेना स्कूटर चलाना सीखने के लिए भिड़े को बिना बताए लेकर गई और स्कूटर का एक्सीडेंट हो गया था. ऐसे कई प्लॉट शो में दिखाए जा चुके हैं.

जेठालाल की मुसीबत

जेठालाल और मुसीबत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. शो में बहुत कम ही ऐसा दिखाया गया है कि जेठालाल की जिंदगी में खुशी आई हो. जेठालाल की हर सुबह की शुरुआती नई परेशानी के साथ होती है. मेकर्स जेठालाल के परेशानी में घिरने के प्लॉट को भी अक्सर रिपीट करते नजर आते हैं. फिर आखिर में जेठालाल की परेशानी को उनके फायर ब्रिगेड तारक मेहता सॉल्व करते हैं. ये मेकर्स का फेवरेट प्लॉट है.

चालू पांडे की एंट्री

शो में इंस्पेक्टर चालू पांडे हमेशा नजर नहीं आते हैं. हालांकि, बीच-बीच में जब भी मेकर्स के पास नई कहानी की कमी होती है तो चालू पांडे की एंट्री हो जाती है. चालू पांडे का रोल भी अभी तक फिक्स्ड है. गोकुलधाम में कोई परेशानी में पड़ता है और फिर चालू पांडे को वो केस सुलझाने के लिए बुलाया जाता है. हालांकि, गोकुलधाम वाले खुद ही उस केस को सुलझा लेते हैं. इसी वजह से चालू पांडे अब तक गोकुलधाम वालों का एक भी केस सुलझा नहीं पाया है. चालू पांडे काफी फ्रस्टेड भी हैं. पिछली बार वो शो में तब आए थे जब मिस्टर रोशन सिंह सोढ़ी की गाड़ी खो गई थी.

ये भी पढ़ें- जब धर्मेंद्र ने बिना तलाक दिए हेमा मालिनी से रचा ली थी दूसरी शादी, एक्टर की पहली पत्नी का क्या था रिएक्शन ?





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *