Picture Supply : फाइल फोटो
वॉट्सऐप लगातार अपने प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स ला रहा है।

WhatsApp New Function Replace: मेटा का मैसेजिंग ऐप्लीकेशन वॉट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है। मेटा यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। अब कंपनी ने एक और नया फीचर यूजर्स के लिए ला रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके लिए काफी काम आ सकता है। मेटा WhatsApp Group के लिए हिस्ट्री से संबंधित एक नया फीचर लाने जा रहा है।

वॉट्सऐप के फीचर्स पर नजर रखन वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को लेकर बड़ी जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक मेटा वॉट्सऐप ग्रुप में अब Current Historical past Sharing का फीचर लाने वाला है। वॉट्सऐप के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा ग्रुप में ऐड होने वाले नए यूजर्स को मिलेगा। 

वॉट्सऐप ग्रुप में जॉइन करने वाले नए यूजर्स को अब एक खास सुविधा मिलने वाली है। नए यूजर्स अब ग्रुप की पुरानी चैट को भी पढ़ पाएंगे। यानी न्यू यूजर अब उस चैट को भी एक्सेस करपाएगा जो उसके ग्रुप में जुड़ने से पहले हुई है। हालांकि यहां पर यूजर्स को सिर्फ रिसेंट हिस्ट्री ही पढ़ने का मौका मिलेगा। 

एडमिन के पास होगी पॉवर

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि नए यूजर्स को सिर्फ 24 घंटे पहले तक की ही हिस्ट्री पढ़ने का एक्सेस होगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इस फीचर का कंट्रोल ग्रुप के एडमिन के पास होगा। अगर एडमिन इस फीचर को ऑन रखता है तो न्यू यूजर पुरानी चैट को पढ़ पाएगा। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में और इसकी टेस्टिंग चल रही है। इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आया नया अपडेट, फोटो के बाद अब HD वीडियो सेंड करने का मिला ऑप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi Information देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech Information Information in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *