[ad_1]

whatsapp international business otps, वॉट्सऐप मैसेज प्राइस, टेलिकॉम कंपनी, ओटीपी वेरिफिकेशन, WhatsAp- India TV Hindi

Picture Supply : फाइल फोटो
वॉट्सऐप के इस कदम से लाखों यूजर्स प्रभावित होने वाले हैं।

आज के समय में वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। कंपनी के पास इस समय 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स मौजूद हैं। सिर्फ मैसेज ही नहीं बल्कि वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, डॉक्यूमेंट शेयरिंग जैसे कामों के लिए भी इसका जमकर इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी अपडेट है। वॉट्सऐप में मैसेज भेजने के लिए 2 रुपये से अधिक चार्ज लिया जाएगा। आइए आपको इस अपडेट के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

 

मेटा के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने एक नई कैटेगरी लॉन्च की है। वॉट्सऐप की यह कैटगरी इंटरनेशनल वन-टाइम पासवर्ड (OTPs) है। वॉट्सऐप की इस कैटेगरी से भारत में बिजनेस मैसेज भेजने की कीमत में इजाफा किया गया है। इससे कंपनी के रेवेन्यू में बढ़ाने में बड़ी मदद मिल सकती है। 

कंपनी ने 20 गुना से ज्यादा बढ़ाई कीमतें

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इंटरनेशनल मैसेज भेजने की कीमत में करीब 20 गुना ज्यादा की बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप की तरफ से बिजनेस मैसेज की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है लेकिन वहीं दूसरी तरफ आम यूजर्स पहले की ही तरह फ्री में SMS कर पाएंगे। वॉट्सऐप की नई इंटरनेशनल मैसेज कैटेगरी में अब यूजर्स को प्रति मैसेज के लिए 2.3 रुपये देने पड़ेंगे। 

वॉट्सऐप एसएमएस की के लिए ये चार्ज 1 जून से लागू होगा। माना जा रहा है इसका सीधा असर भारत और इंडोनेशिया के कारोबार पर पड़ेगा। वॉट्सऐप के इस फैसले से दुनिया की दिग्गज कंपनियों जैसे माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों का कम्यूनिकेशन बजट पर भी असर पड़ेगा। आपको बता दें नॉर्मल इंटरनेशनल वेरिफिकेशन काफी महंगा पड़ता है और अगर कोई यूजर वॉट्सऐप के थ्रू वेरिफिकेशन करता है तो कम चार्ज पड़ता था। लेकिन अब कंपनी ने वॉट्सऐप वेरिफिकेशन को भी महंगा कर दिया है। 

पहले थी ये कीमत 

बता दें कि इससे पहले तक लोकल बिजनेस SMS भेजने के लिए टेलिकॉम कंपनियां 0.12 पैसे प्रति SMS चार्ज करती थीं, जबकि वहीं दूसरी तरफ इंटरनेशनल प्राइस 4.13 रुपये प्रति SMS था, वहीं अगर यूजर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है तो अभी तक इंटरनेशनल एसएमएस के लिए सिर्फ 0.11 पैसे प्रति SMS देने पड़ते थे लेकिन, अब वॉट्सऐप पर भी 2.3 रुपये देने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- OLED डिस्प्ले के साथ आएगा iPhone SE4, जानें कब होने जा रहा है लॉन्च



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *