WhatsApp : वॉट्सऐप जल्दी-जल्दी नए-नए फीचर्स रिवील कर रहा है, इसमें यूजर्स की प्राइवेसी का बहुत ख्याल रखा जा रहा है. हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर रिवील किया है, जिसमें आप अगर किसी को ऑडियो मैसेज करते हैं, तो वो एक बार सुनने के बाद अपने आप डिस्पीयर हो जाएगा. वॉट्सऐप ने इस फीचर को सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग ऑडियो मैसेज नाम दिया है. फिलहाल वॉट्सऐप ने इस फीचर को बीटा वर्जन पर पेश किया है, जो आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए रिवील कर दिया जाएगा.

ऑडियो मैसेज इस फीचर से होगा प्राइवेट

वॉट्सऐप अपने सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग ऑडियो मौसेज को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों वर्जन पर पेश करेगा. इस मैसेज को फिलहाल एंड्रॉयड और iOS पर बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर की मदद से ऑडियो मेसेजेस पहले के मुकाबले ज्यादा प्राइवेट हो जाएंगे. व्यू वन्स मेसेजेस में अभी यूजर्स को केवल फोटो और वीडियोज शेयर करने का विकल्प ही मिलता है लेकिन अब ऑडियो मेसेजेस के साथ भी ऐसा किया जा सकेगा.  

सुनने के बाद गायब हो जाएगा ऑडियो

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग ऑडियो मैसेज फीचर एक बार जब सभी एंड्रॉयड और iOS वर्जन पर रिवील हो जाएगा तो इसे आप असानी से यूज कर सकेंगे. इस फीचर में कोई भी ऑडियो मैसेज एक बार सुनने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा. ये फीचर वॉट्सऐप के व्यू वन्स फीचर की तरह होगा, जिसमें फोटो-वीडियो एक बार देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है. 

ऐसे काम करेगा नया ऑडियो फीचर

पब्लिकेशन की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में नजर आया है कि यूजर्स को वॉइस मेसेज ‘1’ बटन के साथ दिखाया जा रहा है. इसपर टैप करने के बाद वॉइस मेसेज प्ले होगा और ऑडियो खत्म होने के बाद यह गायब हो जाएगा. मेटा की ओनरशिप वाला प्लेटफॉर्म शुरुआती टेस्टिंग के बाद इस फीचर को स्टेबल वर्जन में सभी के लिए रोलआउट कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : 

Samsung Galaxy S24 Extremely की कैमरा डिटेल्स लीक, 200MP के कैमरा से कर सकेंगे अनलिमिटेड जूम



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *