WhatsApp Desktop Model: वॉट्सएप एक पॉपुलर सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप है. यह दुनिया भर में काफी पॉपुलर है. यूजर्स इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल स्मार्टफोन पर ही नहीं, बल्कि डेस्कटॉप पर भी करते हैं. वॉट्सएप पर कई ऐसी सुविधाएं हैं, जो मोबाइल वर्जन में मिलती हैं लेकिन वेब वर्जन में नहीं. अब धीरे-धीरे वॉट्सएप वेब वर्जन को भी बेहतर बना रहा है. अब कंपनी डेस्कटॉप के लिए कॉल टैब फीचर पर काम कर रही है. इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स अपने लैपटॉप और कंप्यूटर पर ही कॉल हिस्ट्री देख पाएंगे.

कॉल टैब फीचर

WABetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वॉट्सएप ने कुछ समय पहले डेस्कटॉप बीटा यूजर के लिए चैट लिस्ट, सेटिंग और स्टेटस देखने के लिए साइड-बार पेश किया था. अब कंपनी ने उस साइड बार में नया कॉल टैब फीचर एड किया है. अगर यूजर्स इस टैब पर क्लिक करते हैं तो उन्हें यहां कॉल डिटेल मिलेंगी. इसके साथ ही, यूजर्स को कॉल टैब में सर्च बार की सुविधा भी मिलेगी. फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है. उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही अन्य यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

 

Information Reels

स्क्रीन लॉक फीचर 

कॉल टैब से अलग वॉट्सएप स्क्रीन लॉक फीचर पर भी काम कर रहा है. हाल ही में खबर सामने आई थी कि कंपनी ने डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए इस सिक्योरिटी फीचर को रोलआउट किया है. इसकी मदद से यूजर्स आसानी से डेस्कटॉप पर ऐप को लॉक कर पाएंगे. फिलहाल, इस फीचर पर काम चालू है. इस बात की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है कि स्क्रीन लॉक फीचर को कब तक अन्य वेब यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा.

Ballot फीचर

जानकारी के तौर पर बता दें कि वॉट्सएप (WhatsApp) ने कुछ समय पहले अपने मोबाइल और वेब यूजर्स के लिए पोल फीचर पेश किया था. यूजर्स ग्रुप में पोल बनाने की सुविधा दी गई है. यूजर्स इस फीचर के जरिए से अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों से सवाल पूछ सकते हैं. इसके साथ ही, वॉट्सएप ने ग्रुप मेंबर और वीडियो कॉल में जुड़ने वाले मेंबर्स की लिमिट में भी इज़ाफा किया है.

यह भी पढ़ें:iPhone 15 Professional से जुड़ी 5 बातों का खुलासा, 2023 में होगा लॉन्च, मिलेंगे ये फीचर्स





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *