अनिल कुमार लाहोटी

Loading

नई दिल्ली: रेलवे बोर्ड (Railway Board) के पूर्व प्रमुख अनिल कुमार लाहोटी (Anil Kumar Lahoti) को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। ट्राई में शीर्ष पद करीब चार महीने से खाली है। पूर्व चेयरमैन पी.डी. वाघेला (P.D. Vaghela) का कार्यकाल चार महीने पहले समाप्त हो गया था। 

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, ‘‘ मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने रेल मंत्रालय के रेलवे बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार लाहोटी को ट्राई के चेयरमैन के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। कार्यभार संभालने की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए या उनके 65 वर्ष के होने तक या अगले आदेश वह तक इस पद पर बने रहेंगे, जो भी इसमें से पहले हो।”

यह भी पढ़ें

इस बीच उद्योग जगत ने नए ट्राई (TRAI) प्रमुख की नियुक्ति का स्वागत किया और आशा व्यक्त की कि यह भारत के गतिशील दूरसंचार क्षेत्र के विकास तथा उन्नति का दौर लाएगा। उद्योग संगठन सीओएआई के महानिदेशक एस. पी. कोचर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि भारत के गतिशील दूरसंचार क्षेत्र की वृद्धि तथा उन्नति को नई गति मिलेगी और उनके समृद्ध अनुभव तथा मार्गदर्शन से गहरा लाभ होगा।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *