नई दिल्ली. जहां एक तरफ आज वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के 7 करीबियों को भारी पुलिस बल के साथ अमृतसर के बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि, वे 23 मार्च तक पुलिस हिरासत भेजे गए थे। इससे पहले कल पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी और मां के साथ पूछताछ की थी। 

वहीं पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर रखा है। साथ ही साथ उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी है। इसी के साथ अब से कुछ देर पहले अमृतसर में अभियुक्तों के वकील शुक्रगुजार सिंह ने बताया कि, अमृतपाल सिंह से जुड़े एक मामले में बाबा बकाला कोर्ट ने 11 अभियुक्तों को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

इसके साथ ही पंजाब सरकार के गृह मंत्रालय के अनुसार अब तरनतारन और फिरोजपुर में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी SMS सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं आगामी 24 मार्च (12:00 घंटे) तक निलंबित रहेंगी।

गौरतलब है कि, ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख और कट्टर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं लगा है। अब तो इअसी भी आशंका जताई जा रही है कि वह महाराष्ट्र के नांदेड़ में भी हो सकता है। इसको लेकर महाराष्ट्र पुलिस भी अब अलर्ट मोड पर है, जिसके बाद शहर की सभी रोड, एंट्री और एग्जिट पर बैरिकेडिंग करने के निर्देश जारी दिए गए हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार, नांदेड़ पुलिस की स्पेशल ब्रांच से कहा गया है कि वज़ीराबाद, शिवाजीनगर, भाग्यनगर, विमंतल, नांदेड़ ग्रामीण, स्थानीय क्राइम ब्रांच को इस संबंध में अलर्ट रखा जाए। 





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *