Loading

मुंबई: Tata Motors ने भारतीय बाजार में अपनी Punch EV लॉन्च कर दी है। यह देश में टाटा की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी बन गई है। Tata Punch EV स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस जैसे 5 वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इसके लिए कंपनी ने पहले ही 21,000 रुपये की कीमत पर बुकिंग शुरू कर दी थी। अब इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी को लेकर नई जानकारी सामने आई है कि यह गाड़ी 22 जनवरी से ग्राहकों तक पहुंचनी शुरू हो जाएगी।

Tata Punch EV का आकार ICE मॉडल जैसा ही है, लेकिन डिजाइन के मामले में इसका फ्रंट Nexon EV Facelift जैसा है। नवीनतम कार में स्लिम LED हेडलाइट्स, बंद ग्रिल और सामने की तरफ नए 16 इंच के अलॉय व्हील और LED DRLs हैं। यह 14-लीटर क्षमता के साथ बोनट के नीचे फ्रंक, स्टोरेज स्पेस पाने वाली पहली भारतीय इलेक्ट्रिक कार भी है। केबिन में 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, दोहरी 10.25-इंच स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा है।

कार निर्माता ने ईवी को नई जनरेशन-2 ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया है, जिसे मिड और लॉन्ग-रेंज बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। मिड रेंज के लिए 25 kWh की बैटरी मिलती है, जो सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज देती है। लंबी दूरी का संस्करण 35 kWh बैटरी के साथ आता है, जो एक बार चार्ज करने पर 421 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इस गाड़ी को 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *