Poco Smartphone: पोको के स्मार्टफोन को शुरू से भारत में एक अलग  प्यार मिला है. इस कंपनी के स्मार्टफोन को खासतौर पर बजट रेंज के गेमर्स काफी पसंद करते हैं. कंपनी  ने हाल ही में अपनी नई सीरीज लॉन्च की थी लेकिन अब कंपनी अपनी Poco X6 सीरीज का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. इस फोन का नाम Poco X6 Neo होगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पोको कंपनी भारत में  Poco X6 Neo और  Poco F6 को लॉन्च करने  वाली है. हालांकि कंपनी ने अपने इन दोनों फोन के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन एक जानें-माने  टिप्स्टर योगेश ब्रां ने 91मोबाइल्स के साथ मिलकर इन दोनों फोन के बारे में कुछ जानकारी शेयर की है. टिप्स्टर ने इन दोनों फोन की लॉन्च टाइमलाइन रिवील की है.

चीन में रेडमी, इंडिया में पोको

रिपोर्ट के मुताबिक Poco X6 Neo को भारत में मार्च में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को Redmi Notice 13R Professional के रिब्रांड वर्ज़न के रूप में लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा Poco F6 को भारत में जुलाई के महीने में लॉन्च किया जाएगा.  

इस फोन के बारे में अभी तक कंपनी के ओर से किसी फीचर्स या स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है.  इस फोन को Redmi Notice 13R Professional का ही इंडियन वेरिएंट बताया जा रहा है. अगर ऐसा है तो हम पोको के इस फोन में 6.67 इंच की OLED डिस्प्ले  हो सकती है, जो पंच होल कटआउट के साथ आएगी. इसके अलावा इस फोन डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz और पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स हो सकती है. 

फोन के स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Notice 13R Professional में प्रोसेसर के लिए MediaTek Dimensity 6080 चिपसेट का  का इस्तेमाल किया गया है. अब देखना होगा कि भारत में लॉन्च होने वाले Poco X6 Neo में उसी फोन का इस्तेमाल किया जा सकता है या नहीं. इसके अलावा फोन के पिछले हिस्से में 108MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो 2MP के डेप्थ सेंसर के साथ आता है. फोन में सेल्फी के लिए 16MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है. रेडमी का यह फोन  12GB तक रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज के साथ आती है.

चीन में इस फोन को भारतीय रुपयों के अनुसार  करीब  23,750 रुपये में लॉन्च किया गया है. अब देखना होगा कि इस फोन के इंडियन वेरिएंट के रूप में लॉन्च होने वाले  Poco X6 Neo में  क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स होते  हैं, और  कंपनी इस फोन  की कीमत कितनी रखती है.

यह भी पढ़ें: Honor X9b की लॉन्च डेट हुई कंफर्म, 108MP कैमरा और ‘Airbag’ टेक्नोलॉजी के साथ आएगा स्मार्टफोन



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *