FIle Photograph

दिल्ली: कई बार हम से लोग अपने ओटीटी एप का पासवर्ड अपनो परिवार वालों और दोस्तों से शेयर करते है। जिससे कंपनी को काफी नुकसान होता है। वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix ने अब अपने पॉलिसी में बदलाव किया है। नेटफ्लिक्स ने कहा कि है कि वह पॉलिसी में बदलाव करने जा रही है। कंपनी ने बताया कि अब नेटफ्लिक्स के अकाउंट का पासवर्ड शेयर (Netflix Password Share)  करने पर आपको अधिक चार्ज देना होगा। हलांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी पिछले साल दिसंबर 2022 में ही दे दी थी।

कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को खोना नहीं चाहती

नेटफ्लिक्स के CEOs टेड सारांडस ने कहा कि कंपनी ने पॉलिसी में बदलाव किया है। टेड ने कहा कि कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स (Subscribers) को खोना नहीं चाहती इसलिए पासवर्ड शेयरिंग को जारी रखेगी। लेकिन अगर पासवर्ड शेयर किया जाता है तो इसके लिए अलग से पैसे देने होंगे। उन्होनें कहा कि इस प्लान से कुछ ग्राहकों को समस्या हो सकती है। पासवर्ड शेयर करने पर यह कितना होगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि यह 3 डॉलर के करीब हो सकता है। सीईओंज ने बताया कि कंपनी का प्लान भारत जैसे देश है जिसकी आबादी इतनी ज्यादा और सब्सक्राइबर्स है।

यह भी पढ़ें

भारत में भी बहुत जल्द होगा लागू 

कंपनी का टारगेट 15 से 20 प्रतिशत तक नये सब्सक्राइबर्स को जोड़ना है। नेटफ्लिक्स ने बताया कि कपनी ने भारत जैसे को ध्यान में रखते हुए। ऐड बेस्ड प्लान बनाया है जिसे पिछले साल ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, ब्रिटेन, फ्रांस, साउथ कोरिया, जर्मनी, मेक्सिको, अमेरिका और स्पेन में  लागू कर दिया है। यह भारत (India) में भी बहुत जल्द लागू होगा। माना जा रहा कि कंपनी इस प्लान को इस साल लागू कर देगी। वर्तमान समय में कंपनी के 7.66 मिलियन सब्सक्राइबर्स है।





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *