[ad_1]

Amazon Prime Video, Prime Video, prime video subscription, Amazon Prime Video membership, Prime Vide- India TV Hindi

Picture Supply : फाइल फोटो
माना जा रहा है कि कंपनी सब्स्क्राइबर्स की घटती संख्या की वजह से इस तरह का कदम उठा रही है।

अगर आप लेटेस्ट मूवीज और शो देखने के लिए अमेजन प्राइन वीडियो का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। अमेजन ने प्राइम वीडियो में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। कंपनी जो भी बदलाव करने वाली है उनका सीधा असर यूजर्स पर पड़ेगा। दरअसल एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि प्राइम वीडियो यूजर्स की संख्या लगातार घट रही है जिससे कंपनी के रेवेन्यू पर असर पड़ रहा है। ऐसे कंपनी जल्द ही कुछ सब्सक्रिप्शन पर विज्ञापन दिखाना शुरू कर सकती है। 

इतना ही नहीं अमेजन की तरफ से प्राइम वीडियो को डबल झटका मिल सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी विज्ञापन शुरू करने के साथ ही अपने कुछ प्लान को महंगा भी कर सकती है। हालांकि इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक सस्ता प्लान लाएगी। इस सस्ते प्लान में विज्ञापन भी आएंगे। इतना ही नहीं कंपनी की लिस्ट में जो सस्ते प्लान हैं उनमें भी विज्ञापन शूरू हो सकते हैं। 

कब से होगी इसकी शुरुआत

रायटर्स की रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो के सस्ते प्लान में विज्ञापन दिखाना शुरू कर सकता है। हालांकि अभी इसको लेकर कुछ भी कंफर्म नहीं है लेकिन माना जा रहा कि कंपनी अगले साल 2024 से सस्ते प्लान में विज्ञापन शुरू करेगी। आपको बता दें कि अमेजन प्राइम से पहले नेटफ्लिक्स ने कुछ समय पहले ही विज्ञापन दिखाना शुरू किया है। 

ऐड फ्री के लिए करना होगा भुगतान

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अमेजन प्राइम वीडियो में विज्ञापन दिखाने की शुरुआत सबसे पहले यूएस, यूके, कनाडा और जर्मनी से होगी। इसके बाद कंपनी इसे मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, इटली, फ्रांस और स्पेन में लागू कर सकती है। इस कदम के बाद अगर आप विज्ञापन फ्री  कंटेंट देखना चाहते हैं तो आपको पहले से ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है। रिपोर्ट की मानें तो ऐड फ्री कंटेंट के लिए यूजर्स को 2.99 डॉलर का भुगतान करना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ें- Samsung भारत में ला रहा है बड़ी स्क्रीन वाला Samsung Galaxy Tab S9 FE+ टैबलेट, 9800mAh की होगी बड़ी बैटरी



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *