File Photograph

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) ट्विटर को देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है। ट्विटर पर लाखों करोड़ों यूजर्स हैं। जो दिन में कई पोस्ट शेयर करते हैं। ट्विटर के इस्तेमाल करने वाले और इसके चाहने वाले पूरी दुनियाभर में हैं। आम लोगों से लेकर पॉलिटिशियन से लेकर हर कोई इस ऐप को लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए इस्तेमाल करता है। 

ट्विटर की बढ़ी मुसीबत 

मगर अब ट्विटर (Twitter) की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती हैं। क्योंकि फेसबुक पैरंट कंपनी मेटा अब अपना एक नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। जिसको लेकर माना जा रहा है कि यह ऐप ट्विटर के टक्कर में होगा। जिसकी वजह से इसका ट्विटर पर बुरा असर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

Textual content based mostly Put up 

जानकारी के मुताबिक मेटा के इस नए ऐप पर लोग Textual content based mostly Put up कर सकेंगे। फिलहाल, कंपनी की तरफ से इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। इस प्रोजेक्ट को इंस्टाग्राम के चीफ Adam Mosseri देख रहे हैं।

डिसेंट्रलाइज्ड होगा ऐप 

जैसा कि आपने सुना होगा कि मेटा पहले भी कई बार डिसेंट्रलाइज्ड एप्स को लेकर चर्चा में रह चुकी है और इस ऐप की खास बात यह है कि यह डिसेंट्रलाइज्ड सोशल मीडिया ऐप होगा जो ट्विटर जैसा ही होगा इसलिए इस ऐप के मार्केट में आने के बाद ट्विटर के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। फिलहाल, आगे की जानकारी आने का इंतजार है।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *