Think about AI Software: मेटा ने अपने टेक्स्ट टू इमेज जनरेशन AI टूल, Think about को स्टैंडअलोन वर्जन में लॉन्च कर दिया है. अब आप इस टूल को मैसेजिंग ऐप के अलावा भी वेबसाइट के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं. इस टूल को पिछले महीने कंपनी के कनेक्ट इवेंट में दिखाया गया था जो अब सभी के लिए लाइव है. आप इस टूल को think about.meta.com वेबसाइट पर जाकर यूज कर सकते हैं. लॉगिन करने के बाद आपको टेक्स्ट प्रॉम्ट देनी होगी और ये टूल आपको 4 फोटो प्रांप्ट से मिलती हुई दिखाएगा.

AI से बनी फोटो पर होगा वॉटरमार्क 

AI टूल के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए मेटा ने अपने Think about AI टूल में वॉटरमार्क फीचर को जोड़ा है. इससे होगा ये कि जब आप कोई फोटो AI टूल से बनाएंगे तो इसमें लेफ्ट साइड पर एक वॉटरमार्क आएगा. इसके अलावा, कंपनी एक इनविजिबल वाटरमार्किंग सिस्टम पर काम कर रही है जो फोटो के क्रॉप, एडिट, स्क्रीनशॉट होने पर भी इसमें नजर आएगा. बता दें, टेक्स्ट के जरिए फोटो बनाने के लिए आपका मेटा अकाउंट होना जरुरी है. अगर आपका अकाउंट नहीं है तो आप गूगल, फेसबुक या इंस्टाग्राम से लॉगिन कर सकते हैं.

कई नए AI फीचर पर काम कर रही कंपनी 

मेटा अपने ऐप्स में दर्जनों नए जेनरेटिव एआई फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है. कंपनी इंस्टाग्राम में “एक्सपैंडर” नाम के एक फीचर पर काम कर रही है जो  स्टोरीज़ में एक लैंडस्केप फोटो को पोर्ट्रेट में बदलने की क्षमता यूजर्स को देगा. इसके अलावा कंपनी मेटा एआई चैट पर रील्स का भी सपोर्ट दे रही है. इससे ये फायदा होगा कि आप चैटबॉट से किसी सवाल के जवाब में रील्स भी मांग सकते हैं. जैसे अगर आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस टूल से घूमने की जगह और इससे जुड़ी रील्स दिखाने के लिए कह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

क्वालकॉम अपने नए चिपसेट में Navic L1 सिग्नल्स का देगी सपोर्ट, आपको होगा ये फायदा



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *