मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने नई ईको को एक नए और अधिक शक्तिशाली इंजन और बेहतर ईंधन-दक्षता के साथ पेश किया है। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन, मारुति सुजुकी ईको लगातार अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अपनी सफलता के आधार पर, न्यू ईको को ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए दोहरे उद्देश्य वाले वाहन के रूप में इनोवेटिव रूप से विकसित किया गया है। आम ग्राहक एक आरामदायक और विशाल फैमिली कार चाहते हैं, वहीं कारोबारी एक फ्लेक्सिबल इंटीरियर स्पेस के साथ एक प्रैक्टिकल वाहन चाहते हैं, नई ईको दोनों तरह के ग्राहकों की जरूरतों को पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा करता है। नए फ्रेश इंटीरियर और नवीनतम तकनीक और फीचर्स के साथ, नई ईको को मालिकों को गर्व करने और उनके परिवारों को भी आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

नई ईको को #HarSafarBaneKhaas टैगलाइन के साथ लॉन्च किया गया है। आप चाहे परिवार के साथ हो या व्यवसाय के लिए बाहर निकले हों, नई ईको की कोशिश है कि इसके साथ आपका हर सफर बेहद खास बने। गर्व और प्रगति की सोच को ध्यान में रखकर विकसित किया गया, यह एक ऐसा वाहन है जो सफलता पाने में मदद करता है और परिवार एवं व्यवसायों को सफलता के साथ गर्व का अहसास कराता है। अपने 1.2 लीटर एडवांस्ड के-सीरीज़ ड्युअल जेट, ड्युअल वीवीटी इंजन, बेहतर इंटीरियर्स और बेहतर सेफ्टी फ़ीचर्स के साथ, नई ईको लगातार ग्राहकों की बदलती ज़रूरतों के अनुरूप खुद को ढाल रही है। बेहद सक्षम मारुति सुजुकी न्यू ईको मालिकों को इस बात का गौरव प्रदान करती है कि उन्होंने अविश्वसनीय रूप से एक ऐसे बहुमुखी वाहन में स्मार्ट तरीके निवेश किया है जो आसानी से उनकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है।

नई ईको के लॉन्च पर बात करते हुए श्री शशांक श्रीवास्तव, सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, “लॉन्च के बाद से, ईको अबतक 9.75 लाख से अधिक ग्राहकों के लिए एक गौरवशाली और पसंदीदा वाहन रहा है। बीते एक दशक में ईको अपने सेगमेंट में 93% बाजार हिस्सेदारी के साथ एक निर्विवाद लीडर बना हुआ है। परिवारों का हिस्सा होने और लाखों उद्यमियों और व्यवसायियों को आजीविका प्रदान करने के कारण, न्यू ईको एक बहुत ही विश्वसनीय और कुशल वाहन बन चुका है। 

यह एक आरामदायक, स्टाइलिश और विशाल फैमिली व्हीकल के रूप में ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है, वहीं कारोबारी ग्राहकों की बात करें तो उनकी खास जरूरतों के लिए नई ईको भरपूर फ्लेक्सिबिलिटी भी प्रदान करती है। एक एडवांस पावरट्रेन, बेहतर माइलेज और नए फीचर्स के साथ यह बहुउद्देश्यीय वैन इसके मालिक होने के गौरव और जिंदगी जिंदादिली के साथ जीने का अहसास कराती है। अपने आधुनिक अवतार में यह नई ईको पूरे आत्मविश्वास के साथ एक नई एप्रोच पेश कर रही है। हमें विश्वास है कि ईको अपने सेगमेंट में अपना दबदबा कायम रखेगी और ग्राहक भी इसे खूब पसंद करेंगे।

यह भी पढ़ें

मुख्य बातें 

नया 1.2 लीटर एडवांस्ड के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन 6000rpm (पेट्रोल वेरिएंट के लिए) पर 59.4kW (80.76 PS) के पहले से बेहतर पावर आउटपुट के साथपेट्रोल से चलने वाली ईको 20.20 किमी/लीटर की शानदार ईंधन-दक्षता# के साथ 25% अधिक कुशल है, ईको एस-सीएनजी 27.05 किमी/किग्रा* की सीएनजी के साथ 29% बेहतर ईंधन-कुशलता# प्रदान करती है।लॉन्च के बाद से 9,75,000 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।

नई ईको हर तरह से ज्यादा ऑफर करती है ज्यादा पावरमारुति सुजुकी न्यू ईको का सबसे महत्वपूर्ण अपडेट इसका 1.2 लीटर एडवांस्ड के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन है जो अधिक शक्तिशाली और अधिक ईंधन कुशल है। नया इंजन 59.4kW (80.76 PS) @6000rpm का 10% अधिक पावर आउटपुट और [email protected] (पेट्रोल वेरिएंट के लिए) का टॉर्क आउटपुट देता है।

अधिक ईंधन कुशलता

नई ईको का पेट्रोल एडिशन 25% अधिक ईंधन-कुशल है #20.20 किमी/लीटर तक का माइलेज प्रदान करता है, वहीं एस-सीएनजी एडिशन 29% अधिक ईंधन-दक्षता# का दावा करता है और 27.05 किमी/किग्रा तक की बचत प्रदान करता है।

ज्यादा आराम

इसे आरामदायक सफर और यूटिलिटी के एक शानदार मिश्रण के रूप में डिज़ाइन किया गया है। नई ईको के खूबसूरत इंटीरियर को और भी अधिक आकर्षक ड्राइव अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसमें ड्राइवर फोकस्ड कंट्रोल्स, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, केबिन एयर-फिल्टर (एसी वैरिएंट्स में), नए बैटरी सेवर फंक्शन के साथ डोम लैंप आदि प्रदान किए गए हैं।

ज्यादा सुरक्षा

नई ईको 11 से अधिक सेफ्टी फीचर्स जैसे इंजन इम्मोबिलाइज़र, इल्युमिनेटेड हैज़र्ड स्विच, डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग डोर और विंडो के लिए चाइल्ड लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स आदि से लैस है।         

ज्यादा स्टाइल

नए ईको के स्टाइलिश बनाने के लिए इसमें नए मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू बॉडी कलर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए स्टीयरिंग व्हील और एसी एवं हीटर के लिए रोटरी कंट्रोल्स दिए गए हैं। 

ज्यादा स्थान

नई ईको कार्गो पेट्रोल वैरिएंट में दिए गए इन-केबिन इंप्रूवमेट में एक फ्लैट कार्गो फ्लोर शामिल है जो कार्गो स्पेस को 60 लीटर तक बढ़ा देता है।





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *