[ad_1]

नई किआ सेल्टॉस की बुकिंग 1 लाख के पार

Loading

मुंबई: अपने सेगमेंट में पहले दिन सबसे अधिक बुकिंग करने का रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद, भारत की किआ सेल्टॉस ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है, और जुलाई 23 में लॉन्च होने के बाद से 100,000 से अधिक बुकिंग को पार कर लिया है। इस दौरान, कंपनी को हर महीने (लगभग) 13,500 बुकिंग मिली हैं। भारत में नई सेल्टॉस की शुरुआती कीमत 10.99 लाख (एक्स-शोरूम) है। अगस्त 2019 में अपने शुरुआती लॉन्च के बाद से, किआ ने भारत में 6 लाख से अधिक सेल्टॉस यूनिट्स का निर्माण किया है, जिनमें से लगभग 75% की बिक्री घरेलू बाज़ार में हुई हैं। 2023 में किआ ने सेल्टॉस की कुल 1.04 लाख यूनिट्स बेचीं।

सेल्टॉस के नए ज़माने के ग्राहकों के बीच ऑटोमैटिक्स पहली पसंद बनकर उभरा, जो कुल बुकिंग का लगभग 50% हिस्सेदार था। उन्नत एक्टिव सेफ्टी सुविधाओं को लेकर बढ़ती जागरूकता के साथ, लगभग 40% खरीदार एडीएएस से लैस वेरिएंट में गहरी रुचि व्यक्त कर रहे हैं। सेल्टॉस की बुकिंग के ट्रेंड्स भारतीय ग्राहकों के बीच सनरूफ की लगातार बढ़ती पसंद को दर्शाते हैं, जहां सेल्टॉस के 80% खरीदार इस सुविधा को चुनते हैं। पेट्रोल और डीजल बुकिंग का अनुपात भी 58:42% पर अच्छा बना हुआ है। सेल्टॉस की प्रीमियम अपील बुकिंग प्राथमिकताओं में स्पष्ट है, क्योंकि 80% खरीदार टॉप वेरिएंट खरीदने की ओर इच्छुक हैं।

किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऐंड बिज़नेस ऑफिसर, श्री म्युंग-सिक सोन ने कहा, “हम नई सेल्टॉस को बाज़ार में मिली सफलता से उत्साहित हैं। निस्संदेह, यह उपलब्ध सबसे स्मार्ट एसयूवी विकल्पों में से एक है, और हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया इस भावना से मेल खाती है। नई सेल्टॉस हमें मिड-एसयूवी सेगमेंट में लगातार अपनी मार्केट लीडरशिप को मजबूत करने में मदद कर रही है। हम अपनी विनिर्माण प्रक्रियाओं को सक्रिय रूप से पुन: व्यवस्थित करके यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे ग्राहक अपनी पसंदीदा एसयूवी को जल्द से जल्द हासिल कर सकें। हम भारत में सेल्टॉस और किआ के सभी प्रशंसकों के आभारी हैं जो हमारा समर्थन करते हैं और हमें हर उत्पाद के साथ बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं।”

जुलाई 2023 में लॉन्च की गई, नई सेल्टॉस ने एसयूवी के लिए नए मानक स्थापित करते हुए भारतीय बाज़ार में एक महत्वाकांक्षी वाहन के रूप में अपना रुतबा बरकरार रखा है। एक नवीन डिज़ाइन, स्पोर्टियर टच के साथ बेहतर प्रदर्शन, मजबूत एक्सटीरियर, फ्यूचरिस्टिक केबिन और उन्नत तकनीक के साथ, इस वाहन में कुल 32 फीचर्स हैं, जिसमें मजबूत 15 हाई-सेफ्टी फीचर्स और 17 एडीएएस लेवल 2 ऑटोनॉमस फीचर्स शामिल हैं।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *