[ad_1]

फोटो क्रेडिट- Kia Motors

फोटो क्रेडिट- Kia Motors

Loading

मुंबई: भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कैरेंस को उद्देश्य-निर्मित वाहनों के रूप में प्रदर्शित करने के बाद, किआ इंडिया ने पंजाब पुलिस को 71 स्पेशली कस्टमाइज़्ड कैरेंस डिलीवर करने की घोषणा की। आपात स्थितियों के दौरान नागरिकों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए इन पीबीवी का उपयोग इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल (ERV) के रूप में किया जाएगा। पीबीवी सेगमेंट में एन्ट्री के साथ, किआ का लक्ष्य भारत में विशेष संस्थानों की विविध मोबिलिटी आवश्यकताओं की कमियों को पूरा करना है। किआ कैरेंस अपनी नवीनतम तकनीक, कनेक्टेड फीचर्स, बड़े व्हीलबेस, और तीसरी पंक्ति के बेहतर आराम के कारण पंजाब पुलिस का पसंदीदा मोबिलिटी वाहन बन गया है।

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी, श्री म्युंग-सिक सॉन ने कहा, उद्देश्य-निर्मित वाहन (PBV)मोबिलिटी के भविष्य का प्रतिनिधित्व करते हैं क्योंकि इनमें मोबिलिटी की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए व्यापक कस्टमाइज़ेनशन की संभावना होती है। किआ को पीबीवी के रूप में तकनीकी रूप से उन्नत कैरेंस डिलीवर करने के लिए पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करने पर गर्व है, जिसे सबसे अच्छा और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव देने के लिए तैयार किया गया है, विशेष रूप से लंबी यात्राओं के लिए। विशाल इंटीरियर और आरामदायक हेडरेस्ट इसे एक आदर्श मोबिलिटी समाधान बनाते हैं। इस तरह की रणनीतिक साझेदारियों के साथ, हमारा लक्ष्य 7-सीटर के मोबिलिटी समाधान की तलाश कर रहे सभी संस्थानों में कैरेंस जैसे पारिवारिक मूवर की अपील को फैलाना है।

इस कस्टमाइज़्ड कैरेंस में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल इंजन है। इस पीबीवी में कस्टम हाई-इंटेंसिटी स्ट्रोब लाइट्स, पीए सिस्टम्स, और ‘डायल 112 – इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल’ डिकैल्स शामिल हैं। इसमें अलग से लगाए गए उपकरणों को चलाने के लिए 60Ah की उच्च क्षमता वाली बैटरी है। कैरेंस का व्हीलबेस अपने सेगमेंट में या उससे ऊपर के सेगमेंट में सबसे बड़ा है, जो इसे पुलिस विभाग के लिए सबसे व्यावहारिक विकल्प बनाता है।

विशेष रूप से डिज़ाइन की गई कैरेंस में पंजाब पुलिस के अधिकारियों को अत्यधिक सहूलियत देने के लिए दूसरी पंक्ति 60:40 स्प्लिट, तीसरी पंक्ति 50:50 स्प्लिट, सभी पंक्तियों में एडजस्टेबल हेडरेस्ट, एक 12V पावर सॉकेट और 5 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हैं। सामान्य कैरेंस मॉडल की तरह, इस पीबीवी में भी हाई स्ट्रेंथ स्टील की संरचना और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, एबीएस, आइडल स्टॉप एंड गो और टीपीएमएस जैसी सभी नवीनतम तकनीकें दी गई हैं।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *