[ad_1]

अगले साल भारतीय बाजारों में उतरेगी Kia EV5 इलेक्ट्रिक एसयूवी, फुल चार्ज में 600 किलोमीटर की रेंज

Loading

मुंबई: कार निर्माता कंपनी Kia ने हाल ही में ग्लोबल बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लांच किया है। कई दमदार फीचर्स और बेहद किफायती इस कार को भारतीय बाजार में अगले साल लांच किया जाएगा। आधिकारिक तस्वीरों के जरिए Kia EV5 की झलक सामने आई है। यह Kia की तीसरी ई-जीएमपी ईवी है और कंपनी ने इसे चेंगदू मोटर शो में पेश किया था।

Kia EV5 इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 4615 मिमी, चौड़ाई 1875 मिमी है। ये मोटर 218 बीएचपी की मैक्स पावर और 310 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही माना जा रहा है कि इसमें 82 kWh एनएमसी का बैटरी पैक भी प्रदान कराया जाएगा, जिसकी मदद से ये कार एक बार फुल चार्ज में करीब 600 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

EV5 का डिज़ाइन कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक एसयूवी, EV9 से काफी मिलता जुलता है। इनमें कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को Kia के छोटे EV4 में भी शामिल किया गया है। Kia EV5 में एक मैट आइवरी सिल्वर के साथ नौ चमकदार रंगों का विकल्प मिलता है। जिसमें मैग्मा रेड, स्टारी नाइट ब्लैक, आइवरी सिल्वर, क्लियर व्हाइट, स्नो व्हाइट पर्ल, आइसबर्ग ग्रीन, टाइड ब्लू, फ्रॉस्ट ब्लू और शेल ग्रे शामिल हैं।

बता दें कि अभी तक कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमतों से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को करीब 45 से 50 लाख रुपए तक कि शुरुआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *