File Pic

नई दिल्ली : दूरसंचार कंपनी जियो (Jio) ने गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में प्रायोगिक चरण के तहत 5जी सेवाएं शुरू की हैं। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही गुजरात ऐसा पहला राज्य बन गया है जिसके सभी जिला मुख्यालयों में 5जी सेवा शुरू हो चुकी है। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘आज जियो ने गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में ‘ट्रू-5जी’ (True-5G) सेवा शुरू कर दी है

100 फीसदी 5जी कवरेज देश का पहला राज्य

जिसके साथ ही गुजरात देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां के 100 फीसदी जिला मुख्यालयों में जियो का ट्रू 5जी कवरेज है। गुजरात महत्वपूर्ण स्थान रखता है क्योंकि यह रिलायंस की जन्मभूमि है।’  जियो अपने उपभोक्ताओं को 5जी सेवा देने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं ले रही है। राज्य में इस सेवा की शुरुआत कंपनी की ‘ट्रू-5जी’ पहल से हुई है जिसका नाम है ‘एजुकेशन फॉर ऑल’। 

यह भी पढ़ें

इस पहल के तहत रिलायंस फाउंडेशन और जियो मिलकर गुजरात के 100 स्कूलों का डिजिटलीकरण करेंगे। रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने एक बयान में कहा, ‘हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि गुजरात ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां के 100 फीसदी जिला मुख्यालय हमारे ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े हैं। 

हम इस प्रौद्योगिकी की वास्तविक ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं और यह दिखाना चाहते हैं कि यह किस तरह अरबों लोगों की जिंदगियों को प्रभावित करती है।’ उन्होंने कहा, ‘5जी भारत के प्रत्येक नागरिक, हर घर और हर कारोबार तक पहुंचना चाहिए। तभी हम उत्पादन, आय और जीवनयापन के मानक में वृद्धि कर सकेंगे और देश में समृद्ध और समावेशी समाज बना पाएंगे।’ (एजेंसी)





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *