PIC: Twitter

नई दिल्ली: टेक कंपनी iQOO जल्द अपना नया स्मार्टफोन (iQOO New Smartphone) लॉन्च करने वाला है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन iQOO 11 है, जिसे कंपनी अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी में है। iQOO ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को कंफर्म भी कर दिया है। यह स्मार्टफोन अपने लॉन्च से पहले ही खबरों में बना हुआ है। इस स्मार्टफोन से जुड़े कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुके हैं। 

कई लीक्स में iQOO 1 फोन के खास स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा किया गया है। कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि, उसकी अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज Qualcomm के लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 2 से लैस होगी, जिसे हाल में लॉन्च पेश किया गया। तो चलिए अब जानते हैं इसके स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से… 

Specs 

iQOO 11 को 2 दिसंबर को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के अनुसार, वह फोन को अपने Expertise Day इवेंट में पेश करेगी। iQOO इसे भारतीय बाजार में जनवरी, 2023 में iQOO 11 Professional 5G के साथ लॉन्च कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि, यह डिवाइस चीन से बाहर Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन बन सकता है। 

यह भी पढ़ें

फ़िलहाल कंपनी ने iQOO 11 फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, उसने GSMArena को भेजे गए इनवाइट में डिवाइस को “king of gaming smartphones” कहा है। जिसे लेकर उम्मीद की जा रही कि, इस अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले मॉन्स्टर टच से लैस होगा। साथ ही कंपनी ने दावा है कि, उसका यह फोन सबसे फास्ट रिफ्रेश रेट और पावरफुल बैटरी बैकअप के साथ आएगा। 

पहले आई लीक्स के अनुसार, iQOO 11 5G में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz हो सकता है। लीक की मानें तो डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें 50MP का मेन कैमरा, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 8MP का पोट्रेट लेंस होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस 16MP के फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। लो लाइट कैमरा परफॉर्मेंस को सुधारने के लिए इसमें Vivo V2 ISP मिलने की उम्मीद है।

iQOO 11 5G स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। हैंडसेट Android 13 पर बेस्ड Origin OS 3 पर रन करेगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी दो कलर ऑप्शन Isle of Man Version और Monitor Version में लॉन्च कर सकती है। 





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *