Picture Supply : फाइल फोटो
अब आसानी से डाउनलोड होंगी रील्स।

You may obtain Instagram Reels: अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं और रील्स डाउनलोड करना चाहते हैं तो दूसरे अकाउंट्स की रील्स डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए अब तक का सबसे बड़ा फीचर रोलआउट कर दिया है। इंस्टाग्राम ने अब यूजर्स को रील्स डाउनलोड करने का फीचर दे दिया है। अब आप बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के डायरेक्ट रील्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि जब से इंस्टाग्राम आया है तब से यूजर्स इस फीचर की डिमांड कर रहे हैं। कई बार यूजर्स को दूसरे यूजर्स की रील्स काफी पसंद आती है लेकिन उसे अभी तक डाउनलोड करने की सुविधा नहीं थी। यूजर्स दूसरे अकाउंट्स से रील्स डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का सहारा ले रहे थे लेकिन अब कंपनी ने इन ऐप डाउनलोड का फीचर दे दिया है। 

अमेरिका में लॉन्च हुआ था फीचर

इससे पहले इंस्टाग्राम ने इस साल की शुरुआत में अमेरिका में रील्स डाउनलोड करने का फीचर पेश किया था। अब इसे कंपनी ने ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यानी अब इंस्टा यूजर्स बिना किसी मशक्कत के इंस्टाग्राम रील्स को डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि यूजर्स सिर्फ उन्हीं अकाउंट के रील्स को डाउनलोड कर सकेंगे जो अकाउंट पब्लिक हैं। 

 Adam Mosseri ने दी जानकारी

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने इंस्टाग्राम चैनल के लिए यूजर्स को जानकारी दी कि अब यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स को डायरेक्ट इंस्टाग्राम से डाउनलोड कर सकेंगे इसेक लिए फीचर ग्लोबली उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पब्लिक अकाउंट पर शेयर किए गए रील्स को अपने कैमरा रोल में डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड की गई रील्स पर इंस्टाग्राम हैंडल का वॉटरमार्क दिखाई देगा। 

यह भी पढ़ें- जियो के ये हैं कमाल के प्लान्स, डेली 5GB डेटा के साथ 96GB तक मिलेगा एक्स्ट्रा डेटा





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *