[ad_1]

modi

Loading

नई दिल्ली: अब से कुछ देर पहले देश की राजधानी दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 इवेंट आज शुरू हुआ। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तीन दिवसीय इवेंट की शुरुआत सुबह 9:45 बजे की है। जानकारी दें कि इस साल IMC का यह 7वां एडिशन है। इसमें 22 देशों के लगभग 1 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है। वहीं इस कार्यक्रम में CEO स्तर के 5000 प्रतिनिधि और 400 स्टार्टअप शामिल होंगे।

जानकारी दें कि इस बार IMC 2023 में 5G के विस्तार, 6जी की तैयारियों, ब्रॉडकास्टिंग, ड्रोन डिवाइस मैन्युफैक्चरिंग, सेमीकंडक्टर प्रोडक्शन और सस्टेनेबल टेक्नोलॉजी पर फोकस होगा। इसके अलावा, भारत में एआई का उपयोग भी इस इवेंट में प्रमुख विषय हो सकता है। कार्यक्रम के दौरान आज PM पीएम मोदी देशभर के शैक्षणिक संस्थानों को 100 ‘5जी यूज केस लैब्स’ भी पेश करेंगे।

यह भी बताते चलें कि इस बार के इवेंट की थीम ‘ग्लोबल डिजिटल इनोवेशन’ है। वहीं IMC में एस्पायर प्रोग्राम की भी शुरुआत की जाएगी, जो टेलीकॉम और डिजिटल डोमेन के यंग एंटरप्रेन्योर और दूसरी संस्थाओं को खुद का व्यसाय मजबूत करने में भी मदद करेगा।

जानकारी दें कि संचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते जुलाई माह  में IMC 2023 के कर्टेन रेजर में कहा था कि अब PLI योजना के तहत दूरसंचार मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाने और भारत को एक टेक्नोलॉजी महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का अब समय हो चूका है।

यह भी पढ़ें



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *