Photograph – hp.com

दिल्ली: एचपी (HP) ने आज भारत में एक और नया लैपटॉप (Laptop computer) लॉन्च किया है। इस लैपटॉप का नाम एचपी क्रोमबुक 15.6 (HP Chrome E-book 15.6)  है। नया लैपटॉप क्रोमबुक Intel Celeron N4500 प्रोसेसर के साथ आता है। इस लैपटॉप को खासतौर पर स्टूडेंट्स (College students) को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। एचपी क्रोमबुक (15a-na0012TU) सीरीज का यह लैपटॉप 15 इंच की स्क्रीन (Display screen) के साथ आता है।

100 जीबी फ्री गूगल क्लाउड स्टोरेज 

कंपनी इस सीरीज में HP Chromebook x360 14a और HP Chromebook x360 13.3 लैपटॉप पहले ही लॉन्च कर चुकी है। नया एचपी क्रोमबुक 15 इंच के लैपटॉप के साथ आता है। यह डुअल टोन फिनिश है। यह लैपटॉप 4GB रैम और 128GB eMMC-बेस्ड स्टोरेज के साथ आता है। यह लैपटॉप 100 जीबी फ्री गूगल क्लाउड स्टोरेज के साथ आता है। लैपटॉप में 720 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी डिस्प्ले है। एचपी के नए क्रोमबुक लैपटॉप में नेटवर्क और कनेक्टिविटी सुविधाएं हैं। यह वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5 सपोर्ट के साथ आता है। इस लैपटॉप में दो सुपर स्पीड यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं। जो डिस्प्लेपोर्ट 1.4 को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें सिंगल यूएसबी ए पोर्ट, एक हेडफोन और एक माइक्रोफोन जैक मिलता है।

यह भी पढ़ें

 720 HD वेब कैमरा

यूजर्स इस लैपटॉप की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। लैपटॉप में 720 एचडी वेब कैमरा है। नए एचपी क्रोमबुक 15 इंच के लैपटॉप में बड़ा कीबोर्ड और ट्रैकपैड है। एचपी का यह नया नोटबुक हैंड्स-फ्री गूगल असिस्टेंट और गूगल क्लासरूम के साथ आता है। आप Google Play Retailer से Android ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। यह लैपटॉप गूगल क्रोम, यूट्यूब, गूगल फोटोज जैसे फीचर्स और ऐप्स के साथ पहले से इंस्टॉल आता है। इस लैपटॉप में 47Whr की छोटी बैटरी होने के बावजूद HP का दावा है कि यह लैपटॉप एक बार चार्ज करने पर 11 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ देता है। इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 28 हजार 999 रुपये है।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *