Loading

मुंबई: भारत भी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक बड़ा बाजार बनकर उभर रहा है। इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, चाहे वह दोपहिया वाहन हो या कार। इसे देखते हुए कंपनियों ने भी देश में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बड़ा दांव खेलना शुरू कर दिया है। टू व्हीलर बाजार में अब इलेक्ट्रिक वाहनों के कई विकल्प मौजूद हैं। कई स्कूटर और बाइक अब इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की डिमांड काफी समय से थी। कुछ समय पहले इसे लॉन्च करने की चर्चा थी लेकिन अब कंपनी पहले एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है। खबर है कि होंडा आने वाले समय में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड पावर प्रोडक्ट्स इलेक्ट्रिफिकेशन बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के कार्यकारी अधिकारी डाइकी मिहारा ने कहा कि 2024 में कंपनी भारत में स्वैपेबल बैटरी वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी और उसके बाद इसे जापान और यूरोप में भी पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि होंडा 2030 तक वैश्विक स्तर पर 30 नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। इन बाइक्स में उन्नत कनेक्टिविटी के साथ-साथ ओटीए अपडेट और डेटा कलेक्शन सिस्टम जैसी तकनीकें भी उपलब्ध कराई जाएंगी। बाइक्स की रेंज में भी काफी सुधार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी के साथ-साथ देश में अपना इंफ्रास्ट्रक्चर भी विकसित करेगी।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *