Supply – @madebygoogle

मुंबई: गूगल ने अपना पहला फोल्डेबल फोन पिक्सल फोल्ड आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। Google ने अभी तक नए पिक्सेल फोल्ड के स्पेसिफिकेशन और कीमतों का खुलासा नहीं किया है। गूगल ने ट्विटर पर एक वीडियो टीजर पोस्ट किया है, जिसका कैप्शन है ‘Might The Fold Be With You’, इसके साथ ही Google ने यह भी कहा कि इस डिवाइस को 10 मई को Google I/O इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

कीमत 1.55 लाख होने की संभावना

नए वीडियो से साफ पता चलता है कि Google Pixel Fold ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इनमें से तीसरा लेंस पेरिस्कोप लेंस है, जो सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में भी मिलता है। इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन की कीमत Galaxy Z Fold4 के समान ही होगी। यानी गूगल के इस फोन को 1.55 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। इनमें से तीसरा लेंस पेरिस्कोप लेंस होगा।

यह भी पढ़ें

5.8 इंच का डिस्प्ले 

वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि गूगल के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में वर्टिकल हिंज है जो टैबलेट जैसे डिस्प्ले की तरह खुलता है। इसी तरह, सैमसंग ने गैलेक्सी फोल्ड लाइनअप का भी अनावरण किया। फोन बंद होने पर यूज़र्स को उपयोग करने के लिए बाहरी टचस्क्रीन मिलती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel Fold में 5.8 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, जिसे खोलने पर यह 7.6 इंच के टैबलेट में बदल जाता है। इस हफ्ते की शुरुआत में, Google ने यह भी घोषणा की कि वह भारत में एक नया पिक्सेल डिवाइस लॉन्च करेगा। यह Pixel 7a हो सकता है। कंपनी ने इसका एक टीजर शेयर किया है। यह डिवाइस 11 मई को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च होगा।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *