[ad_1]

Vivo Funtouch OS 14 : वीवो कल यानी 7 अक्टूबर को इंडिया में अपना Funtouch OS 14 लॉन्च करने जा रहा है. इसे एंड्रॉयड 14 OS का जवाब माना जा रहा है. Funtouch OS 14 वीवो और iQoo के स्मार्टफोन में 7 अक्टूबर से ही अपडेट होना शुरू हो जाएगा. वहीं वीवो का कहना है कि Funtouch OS 14 के रोल आउट होने से स्मार्टफोन पहले के मुकाबले ज्यादा स्मूथ और फास्ट चलेंगे. 

Vivo फोन्स को मिलेगा अपडेट

वीवो V27e पर अपडेट के रोलआउट होने के एक सवाल का जवाब देते हुए कंपनी ने यूजर्स को बताया कि, अगर आपके हैंडसेट के लिए अपडेट उपलब्ध है, तो ये आपके स्मार्टफोन की सेटिंग्स में दिखाई देगा, जिसे आप अपनी जरूरत के मुताबिक OTA के जरिए अपडेट कर सकते हैं. 

 



 

सितंबर में, वनप्लस ने समर्थित हैंडसेट के लिए एंड्रॉइड 14-आधारित ऑक्सीजनओएस 14 ओपन बीटा 2 की भी घोषणा की. वनप्लस द्वारा ओएस अपडेट में ट्रिनिटी इंजन पेश किया गया है, जो मल्टीटास्किंग और हैवी प्रोसेसिंग के लिए उपयुक्त है. सुरक्षा के लिए इसमें ट्रस्टेड एक्ज़ीक्यूशन एनवायरनमेंट (टीईई) आधारित डिवाइस सिक्योरिटी इंजन 3.0 मिलता है.

OxygenOS 14 अपडेट स्मार्टफोन के लिए अक्टूबर में मिलना शुरू हो जाएगा, जबकि कुछ हैंडसेट को यह नवंबर में मिलेगा. आपको बता दें OxygenOS 14 अपडेट प्राप्त करने वाला पहला मॉडल फ्लैगशिप वनप्लस 11 5G होगा.

एंड्रॉयड 14 OS हो चुका है रोलआउट

गूगल ने 4 अक्टूबर को अपने इवेंट में Pixel 8 और Pixel 8 Professional फोन के लिए एंड्रॉयड 14 OS रोलआउट कर दिया है. एंड्रॉयड का ये लेटेस्ट वर्जन फिलहाल गूगल के स्मार्टफोन्स के लिए ही उपल्ब्ध होगा. एक बार जब सभी गूगल फोन्स अपडेट हो जाएगे, तो इसे दूसरे एंड्रॉयड फोन्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें :  

Gaming Laptop computer : फेस्टिव सेल से पहले ही गेमिंग लैपटॉप पर मिल रहा है डिस्काउंट, यहां जानें स्पेसिफिकेशन



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *