[ad_1]

EVOLV28

Loading

मुंबई: भविष्य को ध्यान में रखकर प्रॉडक्ट्स बनाने वाली हेल्थटेक कंपनी, एथर माइंडटेक ने इवॉल्व28 लॉन्च किया है। इवॉल्‍व28 भारत की पहली नॉन-इनवेसिव पहनी जाने वाली  डिवाइस है जो व्‍यक्ति की मानसिक सेहत को बेहतर बनाती है। यह डिवाइस बेहतर ढंग से सोने में मदद करती है और आपके तनाव को कम करती है। इस तरह यह यूजर की सुविधा के अनुसार उसके कामकाजी और निजी जीवन के बीच एक बैलेंसी बनाती है। इससे हर दिन आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करते हैं।

अनोखा है डिवाइस 

यह अपनी तरह का पहला डिवाइस है, जो यूजर्स को दिमागी रूप से सतर्क करता है। वह किसी काम पर ज्यादा आसानी से अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह मूड को अच्छा बनाने में मदद करता है। यह यूजर्स को उनकी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अच्छी आदतें डालता है। दिमागी तरंगों के प्रशिक्षण से यह लोगों को भावनात्मक, संज्ञानात्मक और सामाजिक रूप से बेहतर रहन सहन के लिए अच्छी स्थिति में रखता है। यह लोगों में डिप्रेशन की स्थिति पनपने से रोकता है, जिसके इलाज के लिए दवाइयों और सप्लिमेंट की जरूरत पड़ती है। इसकी गुणवत्ता और प्रभाव के प्रमाण के रूप में, उत्पाद को एफसीसी (यूएसए), सीई (यूरोप), डब्ल्यूपीसी (भारत) और आईएसईडी (कनाडा) द्वारा प्रमाणित किया गया है। यह डिवाइस कंपनी की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

इवॉल्व 28 में कॉन्सेप्ट और टेक्नोलॉजी के डायरेक्‍टर पी.वी. श्याम सुंदर ने कहा, आज के दौर में लोगों में मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएं काफी तेजी से पनप रही है। इस समस्या के समाधान के लिए जहां इंडस्ट्री डिजिटल हेल्थ ट्रैकर्स पर मंथन करने में व्यस्त है, वहीं हमारा ध्यान नए-नए आविष्कारों पर है, जो न सिर्फ समस्या की तलाश करे, बल्कि इसके पीछे के असली कारणों को दूर करें। इवॉल्व28 मानसिक समस्याओं को सुलझाने और तनाव को दूर करने का समाधान खोजने के हमारे प्रयासों का नतीजा है। यह डिवाइस सत्यापित है और इस्तेमाल में सुरक्षित है। यह पूर्ण रूप से प्रभावी है क्योंकि इसमें मुख्य रूप से ब्रेन स्टेम को उत्तेजित करने पर ध्यान दिया जाता है, जिससे व्यक्ति मानसिक रूप से सतर्क और तनाव के बिना खुश रह सके। यह स्वस्थ और खुशहाल राष्ट्र के सामूहिक विजन को प्राप्त करने के लिए इंडस्ट्री की ओर से पहला प्रयास है।

चार साल तक किया गया स्टडी 

विज्ञान द्वारा समर्थित, इस प्रॉडक्ट को चार साल के गहन अनुसंधान एवं विकास के बाद लॉन्च किया गया है। यह नर्वस सिस्टम को आरामा पहुंचात और कोमलता से उसे बेहतर स्थिति में लाता है। इसके लिए यह डिवाइस गर्दन के चारों ओर वेरिएबल कॉम्प्लेक्स-वीक मैग्‍नेटिक फील्ड का संप्रेषण करता है।  इससे तनाव कम होता है। मानसिक स्थिति को ठीक रखने के उपकरण के रूप में इवॉल्व 28 पूरी तरह से 100 प्रतिशत नॉन-इनवेसिव दृष्टिकोण अपनाता है। यह हल्के वजन का सुरक्षित और आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाला डिवाइस है।

डिवाइस में इस्‍तेमाल की गई टेक्‍नोलॉजी

वैरिएबल कॉम्प्लेक्स-वीक मैग्‍नेटिक फील्ड (वीसीएमएफ) का लंबा प्रयोग हमारे दिमाग और नर्वस सिस्टम के मुख्य जोन को मार्गदर्शन देकर आपको आत्मनियंत्रण में सक्षम बनाता है। यह मुख्य जोन दिमाग को सुकून पहुंचाने, फोकस करने, मूड बेहतर करने, दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बनाने और आराम को लेकर जागरुकता पैदा करने से जुड़े होते हैं। इससे तनाव कम करने, ध्‍यान लगाने, बेहतर ढंग से सोने और लोगों के बीच सामाजिक संबंधों को बनाए रखने में मदद मिलती है, जो डिजिटल क्षेत्र से अस्त-व्यस्त हो गए हैं। इस डिवाइस से व्यक्ति की संपूर्ण सेहत ठीक रहती है।

इवॉल्व28 काफी हल्‍का है और इसे पूरे दिन के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है। यह मोबाइल ऐप से सिंक हो जाता है और आसानी से ऐसे प्रोग्राम प्रदान करता है, जो पूरी सर्तकता से टेक आदतों को बढ़ावा देते हैं। यह इंडस्ट्री की पहली डिवाइस है, जिसकी बैटरी 60 घंटे तक चलती है। आधुनिक डिजिटल युग में कंपनी की योजना सभी आयु समूह और सभी भौगौलिक क्षेत्र के लोगों को उपयोगी उपकरण तक पहुंच मुहैया कराने की है।  



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *