[ad_1]

Big announcement by Elon Musk users with so many followers will get paid services for free

Loading

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा एलान किया है। एक्स की प्रीमियम सर्विसेज लॉन्च की जो कि शुल्क आधारित हैं। इसे एलन मस्क ने प्रीमियम और प्रीमियम प्लस को कुछ यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है।

एक्स (X) पर प्रीमियम सर्विस के तहत यूजर्स को पोस्ट एडिट करने, लंबे पोस्ट करने, मोनेटाइजेशन और लंबे वीडियो अपलोड करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं। अब एलन मस्क ने इसे फ्री कर दिया है। पर कुछ शर्तों के साथ। आइए जानते हैं इसकी क्या है शर्तें-

इन यूजर्स को फ्री में मिलेगा सब्सक्रिप्शन

एलन मस्क ने एक पोस्ट करते हुए कहा है कि जिन एक्स यूजर्स के पास 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स फॉलोअर्स हैं उन्हें एक्स प्रीमियम का और 5,000 फॉलोअर्स वालों को प्रीमियम प्लस का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा। X की प्रीमियम सर्विस कंटेंट क्रिएटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए लॉन्च हुई हैं।

इसमें कंटेंट मोनेटाइजेशन, एक घंटे तक पोस्ट एडिट करने जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा 25,000 कैरेक्टर तक में पोस्ट करने और तीन घंटे तक के वीडियो को अपलोड करने की सुविधा मिलती है। प्रीमियम को तो नहीं, लेकिन प्रीमियम प्लस सब्सक्राइबर्स को ब्लू टिक भी मिलता है।

क्या है Premium सब्सक्रिप्शन

इसमें अकाउंट पर ब्लू चेकमार्क, कम विज्ञापन, मोनेटाइजेशन, लंबे रिप्लाई, आईडी वेरिफिकेशन, मीडिया स्टूडियो जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इस प्लान के लिए हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 650 रुपये देने होते हैं।

क्या है Premium+ सब्सक्रिप्शन

इसमें प्रीमियम के सभी फीचर्स के अलावा बिना विज्ञापन की टाइमलाइन, आर्टिकल, ग्रोक का एक्सेस मिलता है। इस प्लान के लिए हर महीने 16 डॉलर यानी करीब 1,300 रुपये देने होते हैं।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *