Loading

  • नितिन गडकरी ने किया ई-लूना का अनावरण 
  • हाई-स्पीड से ई-मोबिलिटी को सुलभ और किफायती बनाना है लक्ष्य 

E-LUNA: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के अग्रणी निर्माता, काइनेटिक ग्रीन ने एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में गर्व से बहुप्रतीक्षित ई-लूना पेश किया। जो उन्नत तकनीक और सुविधाओं के साथ एक स्टाइलिश, बहु-उपयोगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है। प्रतिष्ठित लूना के इस बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक संस्करण का अनावरण भारत सरकार के माननीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किया गया। 

ई-लूना अद्वितीय बहुमुखी प्रतिभा के साथ एक अनूठी पेशकश के रूप में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में खड़ा है। यह नवाचार का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि इसे व्यक्तिगत आवागमन और छोटे व्यवसायों के लिए विभिन्न अनुप्रयोगों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी उन्नत इलेक्ट्रिक तकनीक और नवीन विशेषताएं पर्यावरण के अनुकूल और अत्यधिक समकालीन सवारी अनुभव में योगदान करती हैं।

यह भी पढ़ें

ई-लूना एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जो 100% डिजाइन, इंजीनियर और भारत में निर्मित है, जिसमें स्टाइलिश डिजाइन, अत्यधिक बहुमुखी अपील, अत्यधिक किफायती कीमत पर लंबे समय तक चलने वाले निर्माण के साथ-साथ उन्नत हरित तकनीक की पेशकश की गई है। ई-लूना को इस दृष्टि से डिजाइन किया गया है कि केवल वर्ग ही नहीं, बल्कि आम जनता भी ईवी क्रांति में भाग ले और बड़ी बचत और शोर रहित, उत्सर्जन-मुक्त सवारी के ई-मोबिलिटी के लाभों से लाभान्वित हो।

नई ई-लूना के स्टाइलिश डिज़ाइन के केंद्र में इसकी अनूठी, धातु के रंग की, दोहरी-ट्यूबलर, उच्च शक्ति वाली स्टील चेसिस है। यह हेवी-ड्यूटी चेसिस न केवल वाहन को मजबूती और स्थायित्व प्रदान करती है; लेकिन यह ई-लूना का अलग स्टाइलिंग तत्व भी है, जो इसे स्पोर्ट या नग्न मोटरसाइकिलों की तरह एक समकालीन लुक देता है। चेसिस ई-लूना को विभिन्न इलाकों में स्थिर सवारी प्रदान करने में सक्षम बनाती है। इसका बहु-उपयोगिता पहलू इसे न केवल व्यक्तिगत गतिशीलता के लिए बल्कि उल्लेखनीय 150 किलोग्राम पेलोड क्षमता के साथ एक “व्यावसायिक भागीदार” के रूप में भी कार्य करने की अनुमति देता है।

ई-लूना में उन्नत 2.0 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक सहित कई प्रभावशाली विशेषताएं हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 110 किमी की रेंज प्रदान करती है। ई-लूना वेरिएंट 1.7 kWh, 2.0 kWh और इसके बाद, 150 किमी प्रति चार्ज राइडिंग रेंज के साथ 3.0 kWh बैटरी पैक के विकल्प पेश करेगा, जो ग्राहकों को उनकी रेंज और कीमत की आवश्यकता के अनुसार ई-लूना चुनने के लिए सशक्त करेगा। ई-लूना की बैटरी कुशल थर्मल प्रबंधन के साथ उच्चतम सुरक्षा मानक को पूरा करती है। ई-लूना फास्ट चार्जिंग बैटरी तकनीक और स्वैपेबल बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है, विशेष रूप से बी2बी उपयोग किए गए मामलों के लिए।

2.2 किलोवाट अधिकतम क्षमता वाली उन्नत बीएलडीसी मिड-माउंट मोटर के साथ, ई-लूना की शीर्ष गति 50 किमी/घंटा है। ई-लूना एक CAN-सक्षम संचार प्रोटोकॉल से सुसज्जित है, और इसका चिकना डिजिटल मीटर अपने सवारों को वास्तविक समय डीटीई या “डिस्टेंस टू एम्प्टी” रेंज संकेतक के साथ बढ़ी हुई सुविधा प्रदान करता है। बैटरी, मोटर और नियंत्रक सहित ई-लूना के प्रमुख समुच्चय किसी भी ड्राइविंग इलाके में लंबे समय तक उपयोग के लिए वॉटर-प्रूफ, धूल-प्रूफ समुच्चय के रूप में आईपी-67 मानक के अनुसार डिज़ाइन किए गए हैं। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, स्थिरता के लिए बड़ा 16 इंच का व्हील साइज, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रेंज को अनुकूलित करने के लिए तीन राइडिंग मोड, लचीलेपन के लिए एक अलग करने योग्य रियर सीट और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए साइड स्टैंड सेंसर शामिल हैं।

ई-लूना परिवहन के एक साधन से कहीं अधिक बनने की आकांक्षा रखता है, जो खुद को स्ट्रीट-स्मार्ट और ऑटोमोटिव उद्योग द्वारा वंचित महत्वाकांक्षी भारतीयों के लिए डिज़ाइन किए गए एक व्यापक समाधान के रूप में प्रस्तुत करता है। विकास के लिए उत्प्रेरक के रूप में स्थापित, ई-लूना का लक्ष्य 75 करोड़ या 50% भारतीयों को व्यक्तिगत गतिशीलता प्रदान करना है, जिनके पास वर्तमान में दोपहिया वाहन नहीं है, जो टिकाऊ गतिशीलता को बढ़ावा देने और भारत की विकास कहानी में योगदान देने की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। 





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *