Loading

मुंबई: प्रीमियम दोपहिया वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने पिछले साल CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। यह अमेरिका और ब्रिटिश बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब सामने आई जानकारी के मुताबिक कंपनी BMW CE 02 को इसी साल भारत में लॉन्च करेगी। CE 04 पर आधारित इस स्कूटर को पहले ही भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको क्या खास देखने को मिलेगा।

BMW CE 02 में अन्य स्कूटरों की तरह कोई फ्लोरबोर्ड सेक्शन नहीं है और इसमें बाइक जैसे फुट पेग मिलते हैं। इसमें DRL के साथ चौकोर LED हेडलैंप, स्लिम साइड प्रोफाइल, हाई हैंडलबार, सिंगल-पीस सीट, स्प्लिट-टाइप पिलर ग्रैब रेल और एलईडी टेल लैंप के साथ फ्लोटिंग-टाइप रियर फेंडर हैं। इसके अलावा इस टू-व्हीलर में 3.5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 14 इंच के अलॉय व्हील भी हैं। सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में साइड-माउंटेड मोनोशॉक यूनिट उपलब्ध है।

CE 02 में 2kWh क्षमता का बैटरी पैक है, जो 15hp की पावर जनरेट करता है। यह सिंगल चार्ज पर 90 किलोमीटर की रेंज देगी और टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा है। सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक से ब्रेकिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा ईएससी, आरएससी, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और 3 राइडिंग मोड- सर्फ, फ्लो और फ्लैश दिए गए हैं। इस स्कूटर की कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ज्यादा होने की संभावना है।





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *