[ad_1]

Photo: Twitter

Photograph: Twitter

नई दिल्ली: दिग्गज कंपनी ‘Apple’ आज रात 10:30 बजे कैलिफोर्निया के Apple Park में अपनी नई आईफोन सीरीज (iPhone 15) समेत कई गैजेट्स पेश करेगी। यह फ़ोन लॉन्चिंग से पहले ही सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। दुनियाभर के लोग Apple iPhone 15, Apple iPhone 15 Professional का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी iPhone 15 के अलावा वॉच और टैबलेट जैसे अन्य प्रोडक्ट भी लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस फोन के लॉन्च होते ही बिजनेसमैन  मुकेश अंबानी भी बड़ी कमाई करने वाले है। 

Apple iPhone 15 सबसे एडवांस फोन

Apple iPhone 15 सीरीज का स्थानीय उत्पादन पिछले हफ्ते शुरू हुआ, जिससे पता चलता है कि भारत उन पहले देशों में से एक होगा जहां नए iPhone बिक्री के लिए जाएंगे। Apple iPhone 15 सीरीज़ पहली फ्लैगशिप Apple iPhone सीरीज़ है जिसे भारत में Apple स्टोर के माध्यम से बेचा जाएगा। Apple iPhone 15, Apple iPhone 15 Professional सबसे एडवांस Apple iPhones में से हैं। इस डिवाइस में टाइटेनियम मिड-फ्रेम, पतले बेजेल्स के साथ LIPO तकनीक का उपयोग करके निर्मित एक नई OLED स्क्रीन होने की उम्मीद है।

iPhone 15 की संभावित कीमत

भारतीय खरीदारों के लिए, बेस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 79,900 रुपये निर्धारित की गई थी। वहीं नए मॉडल में की कीमत 10 हजार रुपए बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। नए iPhone 15 Plus की कीमत 89,900 रुपये होने की उम्मीद है।

आईफोन 15 प्रो आईफोन 15 प्रो मैक्स की कीमत

आईफोन के इस प्रो मॉडल को कुछ प्रमुख अपग्रेड मिलेंगे, जिसके वजह से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वहीं, iPhone 15 Professional की कीमत में 100 डॉलर की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। बात करें पिछले साल की तो, तब एप्पल ने iPhone 14 Professional को यूएस में $999 में लॉन्च किया गया था। इससे अनुमान लगाया जा रहा है की इस साल यह कीमत $1099 तक जा सकती है। वहीं, भारत में iPhone 14 Professional को 1,29,900 रुपये में उपलब्ध कराया गया था। इसलिए इस साल आईफोन 15 प्रो में भारतीय खरीदारों को कम से कम 10,000 रुपये ज्यादा देने पद सकते हैं।

ऐसे कमाई करेंगे अंबानी?

हाल ही में Apple ने भारत में अपना का पहला स्टोर मुंबई में खोला है, जो कि रिलायंस जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित है। यह मॉल मुकेश अंबानी का है। ऐसे में इस फोन के लॉन्च होने के बाद अंबानी बड़ी कमाई करेंगे। अंबानी के मॉल के साथ Apple के अनुबंध के अनुसार कंपनी को पहले तीन वर्षों के लिए रिलायंस जियो मॉल को 2% राजस्व हिस्सेदारी का भुगतान करना होगा। पहले तीन वर्षों के बाद राजस्व हिस्सेदारी योगदान बढ़कर 2.5% हो जाएगा।

इकोनॉमिक टाइम्स के रिपोर्ट की मानें तो, Apple BKC ने शुरुआती दिन में 10 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री दर्ज की और एक महीने में स्टोर ने लगभग 25 करोड़ रुपये की बिक्री की। इसका मतलब है कि मुकेश अंबानी को 42 लाख रुपये किराए के अलावा राजस्व हिस्सेदारी के रूप में 50 लाख रुपये मिले।

यहाँ देख सकते है लाइव इवेंट 

इस इवेंट को Apple के YouTube चैनल, Apple.com, Apple TV+ पर स्ट्रीम किया जाएगा। इस इवेंट में iPhone के अलावा Apple Watch Extremely मॉडल भी लॉन्च किए जाएंगे। Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट की रिलीज डेट्स भी आज रात ऐलान किए जाने की उम्मीद है। Apple इवेंट में iPhone 15 सीरीज लॉन्च की जाएगी। इस सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Professional, iPhone 15 Plus और iPhone 15 Professional Max शामिल हो सकते हैं।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *