High Smartwatches: स्मार्टवॉच को युवाओं की जरूरतों को देखकर बाजार में लाया गया था. धीरे-धीरे इसने युवाओं के बीच जगह बनाई और अब अपनी विविध उपयोगिताओं के चलते यह हर आयु वर्ग के लोगों में लोकप्रिय हो चुकी है. आज हम इन्हीं में से कुछ ऐसी स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे जो 25000 रुपये से कम के बजट में उपलब्ध हैं. इनके फीचर्स, लुक्स और दमदार बिल्ड क्वालिटी इन्हें आपके लिए एक अच्छी चॉइस बना देते हैं. 

फिटबिट वर्सा 2

इस लिस्ट में पहला नंबर फिटबिट वर्सा 2 का आता है. यह स्मार्टवॉच अमेजन एलेक्सा के फीचर के साथ आती है. इस वॉच पर आप न्यूज, मौसम की जानकारी समेत कई अपडेट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा स्लीप ट्रैकिंग, हार्ट रेट और स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां भी यहां मिल जाती हैं. आपकी फिटनेस पर यह स्मार्टवॉच 24 घंटे नजर रखती है और लगातार नोटिफिकेशन से आपको याद दिलाती रहती है. इस बैटरी लाइफ 6 दिन की होती है ताकि आप सुकून से इसे लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकें.

फॉसिल की जेन 6

इसके बाद फॉसिल की जेन 6 का नंबर आता है, जो कि गूगल के वियर ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है. इस वजह से यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर काम कर सकती है. इसका ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर काफी काम का है. यह स्मार्टवॉच रेपिड चर्जिंग सुविधा के साथ आती है. इसमें हेल्थ रेट, ऑक्सीजन लेवल, स्लीप और आपके चलने-दौड़ने की सारी जानकारियां मिलती रहती हैं. 

गार्मिन अप्प्रोच एस12

इस लिस्ट में गार्मिन भी एक मजबूत प्रोडक्ट है. कंपनी की स्मार्टवॉच गार्मिन अप्प्रोच एस12 भी आपके स्वास्थ्य से जुड़ी हर जानकारी को मॉनिटर करती रहती है. इसमें जीपीएस की मौजूदगी से आपको सटीक जानकारियां मिलती रहती हैं. यह गोल्फ खेलने वालों के लिए बहुत उपयोगी साबित होती है. फीचर्स से लैस इस स्मार्टवॉच की डिजाईन स्पोर्टी है. 

डीजल जेन 6

डीजल जेन 6 स्मार्टवॉच में गनमेटल रंग का स्टेनलेस स्टील का ब्रेसलेट मिलता है. इसमें गूगल का वियर ऑपरेटिंग सिस्टम भी मिल जाता है. इसकी वजह से किसी भी फोन पर कई तरह के एप आप चला सकेंगे. इसके होम फेस को भी आप कस्टमाइज कर सकते हैं और हेल्थ ट्रेकिंग के सारे फीचर्स इसको एक दमदार स्मार्टवॉच बना देते हैं. यह न सिर्फ फैशनेबल बल्कि टेक सेवी लोगों को भी काफी पसंद आएगी.

अमेजफिट टी-रेक्स

अमेजफिट टी-रेक्स इस लिस्ट की एक दमदार चॉइस बन सकती है. इसमें 1.39 इंच की एचडी एमोलेड डिस्प्ले मिल जाती है. इसे कई तरह के मिलिट्री स्टेंडर्ड टेस्ट से होकर गुजारा जाता है, जो इसे कठिन परिस्थितियों में भी इस्तेमाल के काबिल बना देता है. इसमें जेप ऑपरेटिंग सिस्टम मिल जाता है. एडवेंचर पसंद करने वालों के बीच इस घड़ी ने अपनी खास जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें 

Google Map Historical past: अब सरकार को नहीं पता चलेगी आपकी लोकेशन, गूगल मैप में हो रहा ये बदलाव



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *