[ad_1]

Microsoft Home windows New Chief:  आईआईटी मद्रास से पढ़ाई करने वाले पवन दावुलुरी को Microsoft में नई जिम्मेदारी दी गई है. पवन दावुलुरी को Microsoft के Home windows और Floor का प्रमुख बनाया गया है. इससे पहले यह जिम्मेदारी Panos Panay के पास थी. पनोस पनोय ने अमेजन में शामिल होने के लिए पिछले साल ही माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का पद छोड़ दिया था. अब पवन विंडोज के साथ ही सरफेस की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. 

अमेजन में शामिल होने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज और सरफेस ग्रुप्स को 2 अलग-अलग प्रमुखों के हवाले कर दिया था. जानकारी के मुताबिक, पवन दावुलुरी आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएशन कर चुके हैं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पवन माइक्रोसॉफ्ट के साथ पिछले 23 सालों से काम कर रहे हैं. यहां से ग्रेजुएशन के बाद पवन दावुलुरी ने मेरीलैंड यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की, जिसके बाद से ही ये माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ गए. बताया जा रहा है कि दावुलुरी अब कंपनी में राजेश झा को रिपोर्ट करेंगे.

पवन दावुलुरी की पोस्ट के बारे में ऐसे मिली जानकारी

दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट के हेड और एक्सपीरियंस एंड डिवाइसेस का पद संभालने वाले राजेश झा के इंटरनल लेटर से ही पवन दावुलुरी की पोस्ट के बारे में जानकारी हासिल हुई है. इंटरनल लेटर में पवन दावुलुरी के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि कंपनी ने पवन दावुलुरी की माइक्रोसॉफ्ट में नियुक्ति का फैसला किया है.

मेल में कहा गया है कि पवन दावुलुरी के पद संभालने से हम नये एआई युग के लिए विंडोज क्लाइंट और क्लाउड के उपकरणों के निर्माण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने में सक्षम होंगे. दावुलुरी इस टीम को हेड करेंगे और मुझे रिपोर्ट करेंगे. इसके अलावा शिल्पा रंगनाथन और जेफ जॉनसन और उनकी टीमें सीधे पवन को रिपोर्ट करेंगी. विंडोज टीम एआई, सिलिकॉन और माइक्रोसॉफ्ट एआई टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी. 

यह भी पढ़ें:-

WhatsApp में आ रहा एक नया फीचर, फोटो-वीडियो की क्वालिटी को खुद कर पाएंगे कंट्रोल 

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *