[ad_1]

iPhone SE 4: स्मार्टफोन की दुनिया में पिछले कुछ हफ्तों से एक अपकमिंग आईफोन की चर्चाएं खूब हो रही है. इस आने वाले नए आईफोन का नाम iPhone SE 4 है. इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर आईफोन लवर्स काफी उत्साहित हैं, लेकिन कंपनी ने अभी तक इस फोन की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, इस फोन के लॉन्च से पहले इसके कई मुख्य फीचर्स जरूर लीक हो गए हैं. आइए हम आपको इस अपकमिंग आईफोन के फीचर्स के बारे में बताते हैं.

एप्पल का अपकमिंग आईफोन

हम आपको बताते हैं कि iPhone SE एप्पल का एक मिडरेंज आईफोन लाइनअप है. इस लाइनअप के आईफोन्स की कीमत कम होती है. अभी तक कंपनी ने इस लाइनअप में तीन आईफोन को लॉन्च किया है और अब चौथे आईफोन को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, जिसका नाम iPhone SE 4 होगा.

ZDNet कोरिया की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के इस अपकमिंग आईफोन यानी iPhone SE 4 के लिए OLED स्क्रीन बनाने की बीडिंग यानी बोली चीन की इलेक्ट्रॉनिक कम्पोनेंट निर्माता BOE (Jingdongfang) ने जीत ली है. रिपोर्ट के अनुसार एप्पल अपने इस अपकमिंग मिडरेंज आईफोन में डिस्प्ले लगाने के लिए सैमसंग BOE और Tianma नाम की कंपनी से बातचीत कर रहा था. रिपोर्ट के अनुसार इन तीनों कंपनियों के बीच में बीडिंग हुई और आखिरकार BOE ने बाजी मारी है.

लीक हुए कुछ खास फीचर्स

अब ऐसा माना जा रहा है कि iPhone SE 4 के लिए डिस्प्ले बनाने का काम BOE को ही मिलेगा. इस रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल iPhone SE 4 में OLED डिस्प्ले, फेस आईडी फीचर और iPhone 14 जैसा डिजाइन दे सकता है. इस फोन में 6.1 इंच की ओलेड स्क्रीन के अलावा, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक एक्शन बटन दिया जा सकता है.

इसके अलावा iPhone SE की पुरानी सीरीज यानी iPhone SE 3 में टच आईडी का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अब इस आईफोन में टच की जगह फेस आईडी का इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले महीने इस फोन के CAD रेंडर्स भी लीक हुए हैं, जिससे देखकर ऐसा लग रहा था कि इस फोन का डिजाइन आईफोन 14 जैसा हो सकता है. कंपनी ने अभी तक इस फोन की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च डेट की लीक रिपोर्ट भी सामने आ सकती है.

यह भी पढ़ें:

LinkedIn में आ रहा इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसा फीचर, शॉर्ट वीडियो फीड की टेस्टिंग शुरू

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *