World Sleep Day 2023 : आपने स्मार्टफोन सुना होगा, स्मार्ट टीवी सुना होगा या स्मार्ट स्पीकर सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी स्मार्ट पिलो के बारे में सुना है. जी हां, एक स्मार्ट तकिया. शाओमी ने पिछले साल सितंबर के महीने में एक स्मार्ट तकिया लॉन्च किया था. इस तकिए को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च न करके सिर्फ चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था. हालांकि, फिर भी इस तकिए के फीचर्स ने लोगों को चौंका दिया था. फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी के अनुसार, यह तकिया दिल की धड़कन, खर्राटों, शरीर की गति और सांस को सटीक तरीके से कैप्चर करने में सक्षम है. आइए आज वर्ल्ड स्लीप डे 2023 के मौके पर इस तकिए के फीचर्स और कीमत जानते हैं.

Xiaomi MIJIA पिलो के फीचर्स 

नया Xiaomi स्मार्ट तकिया हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग के लिए AI एल्गोरिदम का इस्तेमाल करता है. यह तकिया नींद में किसी टाइप की रुकावट पैदा नहीं करता है. कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्ट पिलो यूजर्स की नींद के स्टेटस और गहरी नींद के बारे में सारी जरूरी इन्फॉर्मेशन देता है और नींद का स्कोर भी बताता है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, जिससे इसे अन्य स्मार्ट डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है. कंपनी इस तकिए के लिए स्लीप साइकल की गारंटी देती है. तकिए को चार्ज करना पड़ता है, जिसके लिए इसमें 4 AAA बैटरी दी गई है जो 60 दिनों तक इस्तेमाल के लिए पावर देती है. 

Xiaomi MIJIA Sensible Pillow की कीमत

चैन की नींद देने वाले इस तकिए की कीमत 299 युआन यानी कि करीब 3,434 रुपये है. चीनी मार्केट में तकिया उपलब्ध है लेकिन ग्लोबल लेवल पर कब उपलब्ध होगा इसकी जानकारी नहीं है. कंपनी का कहना है कि तकिया पैसा वसूल है क्योंकि MIJIA स्मार्ट पिलो मांसपेशियों को आराम देता है और यूजर्स को एक शांति के साथ ताजा नींद ऑफर करता है. तकिया मजबूत एंटीबैक्टीरियल प्रोटेक्शन के साथ आता है. इसके  बाहरी भाग नरम होने के सात स्कीन के लिए सटीक है. 

यह भी पढ़ें – iPhone के बाद AirPods भी भारत में बनेंगे… क्या अब आपके लिए कम हो जाएगी एयरपोड्स की कीमत?

Information Reels



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *