WhatsApp Function for IOS: पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार एक से बढ़कर एक फीचर अपडेट करता रहता है. जिनका प्रयोग यूजर्स पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल काम तक के लिए करते हैं. अब वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफार्म पर एक और फीचर को पेश किया है, जो यूजर्स को एक नया अनुभव देगा. इस फीचर के जरिये यूजर किसी भी फोटो से ही टेक्स्ट को कॉपी कर सकेंगे. आगे हम इस फीचर से जुडी जानकारी विस्तार में देने जा रहे हैं.

आईओएस यूजर्स को मिला नया फीचर

वॉट्सऐप दुनिया में किसी भी मैसेजिंग ऐप में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. अकेले भारत में ही इस ऐप के एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. इस ऐप का मालिकाना हक मेटा के पास है. कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ती रहती है. अब कंपनी ने आईओएस यूजर्स के लिए नया फीचर जारी कर, वॉट्सऐप का नया वर्जन रिलीज किया है. इसके जरिये iOS यूजर्स अब किसी फोटो पर लिखे टेक्स्ट को भी कॉपी कर सकते हैं. हालांकि ये फीचर आईओएस पर पहले भी उपलब्ध था, लेकिन अब वॉट्सऐप ने इसे अपने प्लेटफॉर्म पर भी जोड़ दिया है. जिससे अब यूजर्स डायरेक्ट ऐप से ही टेक्स्ट कॉपी कर सकेंगे.

अपडेट करनी होगी ऐप

वॉट्सऐप का ये नया फीचर बीटा वर्जन का हिस्सा नहीं है. इसे कंपनी ने स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किया है. इसके बारे में WABetaInfo ने डिटेल्स शेयर की हैं, अगर आप आईओएस यूजर हैं और अब तक ये फीचर नहीं मिला. तो आप ऐप स्टोर में जाकर वॉट्सऐप को अपडेट कर दें, जिसके बाद आप इस नए फीचर को यूज कर पाएंगे.

ऑडियो फीचर भी है शानदार

वॉट्सऐप पर जल्द ही ऑडियो स्टेटस का फीचर भी आ सकता है, जिसके जरिये कोई भी वॉट्सऐप स्टेटस पर वॉयस नोट्स भी शेयर कर सकेगा. कंपनी की तरफ से कुछ समय पहले ही इस फीचर को प्लेटफॉर्म पर जोड़ा गया है. इस फीचर के लिए प्राइवेट ऑडियंस भी सलेक्ट की जा सकेगी. जिससे ये स्टेटस उन्हीं लोगों को दिखाई देगा, जिनके साथ यूजर शेयर करना चाहेगा. इस नए फीचर के जरिये यूजर 30 सेकेंड तक का ऑडियो स्टेटस लगा सकेगा. इसके अलावा इस स्टेटस पर रिएक्शन फीचर भी जोड़ा गया है. जिसकी मदद से कोई यूजर स्टेटस पर रिएक्ट भी कर सकेगा.

Information Reels

यह भी पढ़ें – Instagram की पैड ब्लू टिक सर्विस शुरू, इतनी है कीमत… जिन यूजर्स पर पहले से ब्लू टिक है उनका क्या होगा?



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *