कमरे में से खत्म हो जाएगा नमी का नामो-निशान, बस घर ले आएं ये सस्ती डिवाइस

ByTeam Multiadda

Sep 26, 2023 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

[ad_1]

Dehumidifier Use: बारिश का मौसम बेशक खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी कई राज्यों में कभी-कभार जोरदार बारिश हो जा रही है. ऐसे में बहुत से घरों में छत से पानी टपकने की वजह से रूम के अंदर नमी आ गई होगी. अगर आपके घर में भी ऐसा हाल है तो नमी की बदबू से आपका जीना मुहाल हो गया होगा.

नमी की बदबू से बचने के लिए हम आपके लिए एक ऐसी डिवाइस की जानकारी लेकर आए हैं, जो रूम में यूज करने से नमी का नामो-निशान मिटा देती है. वहीं इस डिवाइस को खरीदना और यूज करना बेहद सस्ता है, जिसके चलते आप इसे आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं.

Dehumidifier की प्राइस

Dehumidifier को आप किसी भी ई-कॉमर्स साइट से खरीदत सकते हैं, जहां कमरों के साइज के हिसाब से Dehumidifier की कीमत तय की गई है. Dehumidifier को आप 6000 रुपये के आसपास में खरीद सकते हैं. 

कैसे काम करता है Dehumidifier 

इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह सस्ता है और आकार में छोटा है उसके बावजूद भी यह नमी सोखने के मामले में किसी अन्य डिवाइस से कहीं ज्यादा बेहतर है. इसकी कीमत जानेंगे तो आपको यकीनन झटका लगेगा क्योंकि ग्राहक सिर्फ ₹6000 की शुरुआती कीमत में इसे खरीद सकते हैं. इतनी कम कीमत में तो आज की तारीख में कूलर खरीदना भी काफी मुश्किल है. ऐसे में अगर आप नमी से निजात पाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. 

डीह्यूमिडिफायर को आप टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही अपने कमरे की वॉल पर भी फिक्स करवा सकते हैं. यह यंत्र बेहद ही दमदार है और उमस भरी गर्मी से निपटने के लिए भी ये आपके काम आ सकता है. अगर आपको किसी बड़े एरिया के लिए इस यंत्र का इस्तेमाल करना है तो आपको साइज के ऑप्शंस भी मिल जाते हैं.

यह भी पढ़ें : 

Telegram New Function : टेलीग्राम यूजर्स स्टोरी पर लगा सकेंगे म्यूजिक, नए स्टीकर्स भी आए

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *