मुंबई: पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने भारत में खेले जाने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup 2023) में श्रेयस अय्यर की संभावित अनुपस्थिति में बल्लेबाजी में चौथे क्रम पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के इस्तेमाल करने का समर्थन करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के इस वैश्विक आयोजन से पहले उन्हें इस क्रम पर पर्याप्त मौके दिये जाने चाहिये।

भारतीय टीम को 2019 विश्व कप में चौथे क्रम पर मजबूत बल्लेबाज के नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ा था। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण चार साल बाद टीम के लिए यह मुद्दा परेशानी का सबब है। सूर्यकुमार अब तक वनडे क्रिकेट में अपनी टी20 की क्षमता को दोहराने में विफल रहे है। उन्होंने पिछले 16 वनडे मैचों में कोई अर्धशतक नहीं बनाया है। आरपी सिंह ने हालांकि कहा कि सूर्यकुमार के विकल्प को खारिज करना मूर्खतापूर्ण होगा।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘ श्रेयस (अय्यर) के साथ सूर्यकुमार यादव नंबर चार के लिए एक अच्छा विकल्प हैं, बशर्ते वह फिट हों। लेकिन अगर आप उसे एक  विकल्प के रूप में भी देख रहे हैं, तो उसका आने वाले मैचों में इस्तेमाल महत्वपूर्ण होगा। वह निश्चित रूप से एक अच्छा विकल्प है।”

आरपी सिंह ने जियो सिनेमा द्वारा आयोजित बातचीत के दौरान कहा, ‘‘सूर्यकुमार ने अभी तक वनडे क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ी है, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और जिस तरह के बल्लेबाज हैं, वह नंबर चार या पांच के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।”

इस पूर्व वामहस्त गेंदबाज ने कहा, ‘‘ प्रमुख टूर्नामेंटों से पहले आपके पास हमेशा विकल्प होने चाहिए। टी20 क्रिकेट में उनका मौजूदा फॉर्म बहुत अच्छा रहा है, एकदिवसीय प्रारूप अलग है क्योंकि आपके पास (सामना करने के लिए) अधिक संख्या में गेंदें होती हैं। इस वजह से उन्हें अपनी योजना में बदलाव करना होगा।”





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *