Picture Supply : BCCI
अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

IND vs NZ VIDEO: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले जा रहे पहलै मैच में भारत ने दो युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है। शिखर धवन की कप्तानी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए मशहूर उमरान मलिक दोनों वनडे में अपना पदार्पण कर रहे हैं।

मैच से पहले धवन ने अर्शदीप को तो वहीं गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले ने उमरान को टीम इंडिया की कैप थमाई। अर्शदीप इससे पहले टी20 सीरीज में भी खेले थे जबकि उमरान को प्लइंग XI में मौका नहीं मिल पाया था। पहले वनडे में भारत ने संजू सैमसन को भी मौका दिया है। जबकि शार्दुल ठाकुर बतौर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर टीम में शामिल किए गए हैं।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद खेली जा रही इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के दौरे पर भेजा गया है। रोहित की गैरमौजूदगी में अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। 

गौरतलब है कि इससे पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज भारत ने 1-0 से जीती थी। इसमें एक मैच जहां बारिश की भेंट चढ़ गया था तो दूसरा टाई के साथ खत्म हुआ था। टीम इंडिया जीत की लय को बरकरार रखते हुए अब वनडे सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी और पिछली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी। 

दोनों की प्लेइंग XI

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन.

Newest Cricket Information





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *