File Picture

– विनय कुमार

टीम इंडिया के T20I Cricket के धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट क्रिकेट में भी मौका मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (BAN vs IND Check Sequence, 2022) में वो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं।  

समूची दुनिया सीमित ओवर्स के क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की जानदार बल्लेबाज़ी देख रही है। लेकिन, उनकी बल्लेबाज़ी का लिटमस टेस्ट रेड बॉल क्रिक्रेट (Crimson Ball Cricket Suryakumar Yadav) यानी, टेस्ट क्रिकेट में होगा। अगर उन्हें मौका मिलता है, तो यकीनन उनकी बल्लेबाज़ी में और निखार आएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की सर्जरी के बाद अब तक फिट नहीं हो पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा का जलवा सभी जानते हैं। वे एक बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri Former Coach Group India) ने भी कहा था कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाना चाहिए। वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं, जो रेड बॉल क्रिकेट (Crimson Ball Cricket Check Cricket) में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

डोमेस्टिक क्रिकेट के रिकार्ड्स बताते हैं कि सूर्यकुमार यादव का रेड-बॉल रिकॉर्ड भी बेहतरीन है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44.01 की औसत से 5,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस आंकड़े में उनके बल्ले से निकली 14 सेंचुरी और 26 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। आपको याद दिला दें कि न्यूजीलैंड के इस साल भारत दौरे में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के साथ भारत के इंग्लैंड दौरे में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन उन्हें इन मुकाबलों की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच (BAN vs IND Check Sequence, 2022 India in Bangladesh Tour) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर तक और दूसरा मैच 22 से 26 दिसंबर तक मीरपुर के क्रिक्रेट स्टेडियम में होगा।





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *