इंदौर: न्यूजीलैंड (New Zealand) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कोंवे (Devon Conway) ने भारत (India) में इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप (T20 World Cup) से पहले अपने शॉट्स में स्वीप और रिवर्स स्वीप का इजाफा करने पर खुशी जताई है। न्यूजीलैंड ने उपमहाद्वीप के दौरे पर पाकिस्तान को वनडे श्रृंखला में हराया लेकिन भारत के खिलाफ तीनों वनडे हार गए।

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट शतक जमाने के बाद भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 138 रन बनाने वाले कोंवे ने कहा ,‘‘ पिछले डेढ महीने में निजी तौर पर अपने प्रदर्शन से मैं खुश हूं। मैने उपमहाद्वीप में स्पिन को खेलना सीखा है। मैने स्वीप, रिवर्स स्वीप खेलकर गेंदबाजों पर दबाव बनाना सीखा है।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा ,‘‘हमारी टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान में केन हमारे साथ थे जिनसे मैने काफी बात की। टॉमी लाथम भी इन हालात में काफी क्रिकेट खेल चुके हैं तो उनसे काफी कुछ पता चला।”

तीसरे वनडे में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिये 212 रन जोड़े। कोंवे ने कहा ,‘‘ हमारे गेंदबाजों के लिये यह काफी चुनौतीपूर्ण था। यह बल्लेबाजों की मददगार पिच थी और रोहित तथा शुभमन ने हम पर दबाव बना दिया। हमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की कमी भी खली।” (एजेंसी)





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *