Shubman Gill On His Efficiency: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम वनडे 24 जनवरी को इंदौर में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमानों को 90 रन से हराया. आखिरी मैच जीतने के बाद भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया कर किया. भारत को वनडे सीरीज जिताने में शुभमन गिल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्हें पूरी श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया. श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए जाने के बाद शुभमन ने प्रतिक्रिया दी. 

‘मैं परिस्थितियों के मुताबिक खेलता हूं’
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल का बल्ला हावी रहा. उन्होंने तीन मैचों में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 360 रन बनाए. प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पाने के बाद शुभमन गिल ने कहा, ‘जब आप बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो अच्छा लगता है. यह संतोषजनक है. मैंने अपनी अप्रोच में ज्यादा बदलाव नहीं किया है. मैं खुद को प्रदर्शित करने के लिए शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना चाहता हूं. मैं स्कोर नहीं परिस्थितियों के अनुसार खेलता हूं.’ शुभमन ने इस दौरान गेंदबाजों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैच में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग की क्योंकि एक वक्त ऐसा लग रहा था कि यह किसी भी तरफ जा सकता है.’

ऐसा रहा शुभमन का प्रदर्शन
न्यूजीलैंड के विरुद्ध एकदिवसीय श्रृंखला में शुभमन गिल धुआंधार प्रदर्शन करने में सफल रहे. कीवियों के खिलाफ उन्होंने अपनी फॉर्म की शुरुआत वहीं से की जहां श्रीलंका के विरुद्ध छोड़ी थी. तिरुवनंतपुर में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में 116 रन की पारी खेलने वाले शुभमन ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले मैच में 208 रन जड़ दिए. इसके बाद दूसरा मुकाबला लो स्कोरिंग रहा जिसमें उन्होंने 40 रन नाबाद बनाए. वहीं, तीसरे मैच में शुभमन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 112 रन की पारी खेली. इस तरह भारत के उभरते सलामी बल्लेबाज शुभमन ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज में 360 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ third ODI: इंदौर में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, वनडे में नंबर वन बना भारत



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *