Womens Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का पहला संस्करण अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टीम के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं बीता है. आरसीबी महिला टीम को अभी तक खेले अपने सभी 5 लीग मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म माने जानी लगी है. हालांकि अभी भी उन्हें इस दौड़ से पूरी तरह से बाहर नहीं किया जा सकता है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर है. ऑक्शन के समय आरसीबी ने कई अहम खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था, जिसमें कप्तान स्मृति मंधाना के अलावा ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी एलिस पेरी का नाम शामिल है लेकिन कई भी अभी तक टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सका है.

अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी हो गया. इसके अलावा उन्हें अन्य मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा, जिसके बाद हम आपको उन समीकरण के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आरसीबी महिला टीम अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

1 – बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी

शुरुआती 5 मुकाबले गंवाने के बाद अब आरसीबी की टीम को 3 और लीग मुकाबले खेलने हैं, जिसमें से एक मैच उसे मुंबई इंडियंस महिला टीम के खिलाफ भी खेलना है. हालांकि आरसीबी महिला टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन सभी में कम से कम जीत हासिल करना बेहद जरूरी है.

2 – मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स अन्य टीमों के खिलाफ दर्ज करें जीत

आरसीबी महिला टीम को अपने तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ इस बात की भी उम्मीद करनी होगी कि मुंबई इंडियंस महिला टीम और दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात जाइंट्स और यूपी वॉरियर्स के खिलाफ अपने मुकाबलों में जीत हासिल करने में कामयाब हो सके.

3 – गुजरात जाइंट्स को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ दर्ज करनी होगी जीत

मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के अलावा आरसीबी महिला टीम को गुजरात जाइंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच में होने वाले मैच के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. यदि गुजरात की टीम यूपी को मात देने के साथ मुंबई और दिल्ली के खिलाफ मुकाबला हार जाती है तो उसके सिर्फ 4 अंक ही रह जायेंगे. वहीं दूसरी तरफ यूपी की टीम यदि अपने बचे बाकी सभी मुकाबलों में हारती है तो उसके भी सिर्फ 4 अंक रह जायेंगे, ऐसे में आरसीबी के पास अपने बचे 3 मैचों में जीत दर्ज करने के साथ 6 अंकों पर पहुंचकर प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा.

 

यह भी पढ़े…

Moeen Ali: वनडे वर्ल्ड कप के बाद ODI फॉर्मेट को अलविदा कहे सकते हैं मोईन अली, ऑलराउंडर ने दिए संकेत



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *