[ad_1]

कांग्रेस ने शपथ समारोह के लिए हेमंत सोरेन, एमके स्टालिन, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया है।

कर्नाटक में नई सरकार के शपथ समारोह में कांग्रेस ने एम के स्टालिन, ममता बनर्जी, के चंद्रशेखर राव, अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे समेते कई नेताओं और मुख्यमंत्रियों को निमंत्रित किया है
कर्नाटक में नई सरकार के शपथ समारोह में कांग्रेस ने एम के स्टालिन, ममता बनर्जी, के चंद्रशेखर राव, अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे समेते कई नेताओं और मुख्यमंत्रियों को निमंत्रित किया है
user

कर्नाटक में सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम पद के लिए डी के शिवकुमार के नाम के ऐलान के बाद कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में होने वाले शपथ समारोह के लिए पार्टी ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश भर के कांग्रेस नेताओं के साथ विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण दिया जा रहा है।

कर्नाटक कांग्रेस ने सिद्धारमैय्या के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को निमंत्रण दिया है। इनके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को भी निमंत्रण दिया गया है।

इनके अलावा कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया गया है।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस सभी सहयोगियों और समान विचारधारा वाले पार्टी नेताओं को सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रही है। बता दें कि कांग्रेस ने 13 मई को आए नतीजों में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करते हुए कर्नाटक में जबरदस्त जीत हासिल की है। पार्टी को 224 सीट में से 135 सीट पर जीत मिली है। बीजेपी 66 सीट ही जीत सकी है, जबकि जेडीएस को सिर्फ 19 सीटें मिली हैं।


[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *