इससे पहले डीके शिवकुमार ने भगवाकरण पर पुलिस विभाग को चेतावनी देते हुए रूल बुक का सख्ती से पालन करने का कड़ा निर्देश दिया था। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस सरकार के प्रमुख लक्ष्यों में से एक गृह विभाग है, जिसके जरिये बीजेपी ने हिंदुत्व के एजेंडे को अंजाम दिया।

कर्नाटक की सिद्दारमैया सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान कर लगाएगी किनारे
user

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान करने और उनको तिरस्कार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार को विभिन्न विभागों में उन अधिकारियों की सूची मिली है, जिनके आरएसएस के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और जिन्हें पिछली बीजेपी सरकार का समर्थन प्राप्त था।

इससे पहले डी के शिवकुमार ने भगवाकरण पर पुलिस विभाग को खुली चेतावनी दी है और नियम पुस्तिका का सख्ती से पालन करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस सरकार के प्रमुख लक्ष्यों में से एक गृह विभाग है, जिसके माध्यम से बीजेपी ने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को अंजाम दिया और विपक्ष, मुख्य रूप से कांग्रेस नेताओं पर हमला किया।

शिवकुमार ने राज्य के नांजे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा स्थापित करने की अनुमति देने के लिए पूर्व डीजीपी प्रवीण सूद को गिरफ्तार करने की मांग की है। शिवकुमार ने कहा था कि बेंगलुरू-मैसूरु एक्सप्रेसवे को समर्पित करने के लिए पीएम मोदी की कर्नाटक यात्रा के दौरान, सूद ने नन्जे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा की अनुमति देकर इतिहास के विरूपण की अनुमति दी थी। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार होना चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि संघ से जुड़े राज्य के शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारी जिन्होंने पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी जिन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) को सुगम बनाया और जिन्हें वित्त, शहरी विकास, बीबीएमपी, बीडीए और अन्य आकर्षक विभागों में आरएसएस की सिफारिश पर नियुक्त किया गया, जल्द ही उनका तबादला कर दिया जाएगा।




Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *