समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव होली के बाद उत्तर प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने आम चुनाव को देखते हुए बीजेपी सरकार के खिलाफ एक सतत अभियान शुरू करने की योजना बनाई, जिसमें अखिलेश लोगों तक पहुंचकर बीजेपी सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, अभियान का फोकस किसानों से संबंधित मुद्दों को हल करने में बीजेपी सरकार की विफलता होगा।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा कि होली के बाद पार्टी अध्यक्ष लोकसभा क्षेत्रों और विधानसभा क्षेत्रों का दौरा शुरू करेंगे। उस समय तक, हम पार्टी के नए संगठनात्मक ढांचे की घोषणा की उम्मीद करते हैं। अखिलेश चरणबद्ध तरीके से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। पश्चिमी यूपी के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के शामिल होने की संभावना है।

समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी के अनुसार, पार्टी नेतृत्व सबसे पहले जिला यूनिटों और फ्रंटल संगठनों में नई नियुक्तियां करने के अलावा अपनी राज्य कार्यकारिणी का पुनर्गठन कर पार्टी का पुनर्गठन करेगा। पिछले साल 4 जुलाई को पार्टी के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर उपचुनावों में बीजेपी से हारने के एक हफ्ते बाद अखिलेश यादव ने पार्टी की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी (राष्ट्रीय और राज्य अध्यक्षों के पदों को छोड़कर) को भंग कर दिया था।

इस साल जनवरी में पार्टी ने अपने ढांचे को पुनर्गठित करना शुरू किया था। इसने पहली बार एक नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की स्थापना की जिसमें वरिष्ठ नेताओं शिवपाल सिंह यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य को राष्ट्रीय महासचिव के रूप में शामिल किया गया। इनके अलावा प्रदेश के क्षेत्रीय और जातीय समीकरण का ध्यान रखते हुए भी कई नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी गई है।



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *