सूची के अनुसार, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से, अक्षय यादव फिरोजाबाद से, धर्मेंद्र यादव बदायूं से और शफीकुर रहमान बर्क संभल से चुनाव लड़ेंगे। लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, उन्नाव से अनु टंडन और गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों का ऐलान किया
user

समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इसमें डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव और शफीकुर्रहमान बर्क जैसे पार्टी के बड़े नेताओं की सीटों का ऐलान किया गया है।

समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया टीम की ओर से जारी सूची के अनुसार, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी से, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, बदायूं से धर्मेंद्र यादव और संभल से शफीकुर्रहमान बर्क चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, उन्नाव से अनु टंडन और गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है।

लिस्ट के अनुसार, एटा से देवेश शाक्य, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा अकबरपुर से राजाराम पाल, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी उम्मीदवार बनाया गया है।

जातीय गणित के हिसाब से देखें तो एसपी की पहली लिस्ट में 11 ओबीसी, 1 मुस्लिम, 1 दलित, 1 ठाकुर, 1 टंडन और 1 खत्री उम्मीदवार शामिल हैं। ओबीसी उम्मीदवारों में 4 कुर्मी, 3 यादव, 2 शाक्य, 1 निषाद और 1 पाल समुदाय से है। लिस्ट में एसपी ने अयोध्या सीट से दलित वर्ग के पासी उम्मीदवार को टिकट दिया है।


;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *